एशेज सीरीज में हार के बाद भी क्यों कोच सिल्वरवुड के मुरीद बने हुए हैं जो रूट - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज में हार के बाद भी क्यों कोच सिल्वरवुड के मुरीद बने हुए हैं जो रूट

मौजूदा एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Joe Root and Chris Silverwood. (Photo source: Getty Images
Joe Root and Chris Silverwood. (Photo source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज 2021-22 में अब तक चार टेस्ट मैच खेले गए हैं। जिनमें इंग्लैंड की टीम अब तक 0-3 से पिछड़ रही है। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो अन्य सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। ऐसे में इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट पर लगातार सवाल खड़े हो रहें है। कप्तान जो रूट की कप्तानी पर भी संकट मंडरा रहा है और अब इंग्लैंड टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड को हटाए जाने की चर्चा भी शुरू हो गई है।

चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कोविड-19 के खतरे को देखते हुए खुद को मैच से अलग कर लिया था। वह इस मैच के दौरान आइसोलेशन में थे। 5वें और अतिंम टेस्ट मैच के लिए क्रिस सिल्वरवुड टीम के साथ जुड़ेंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कोच क्रिस सिल्वरवुड के बतौर मुख्य कोच टीम के साथ जुड़े रहने का समर्थन किया है।

रूट का बयान जो इंडिया टुडे में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि कोच सिल्वरवुड की गैरमौजूदगी के बिना पिछला सप्ताह इंग्लैंड टीम के लिए कठिन रहा है। इंग्लैंड के कप्तान ने कहा है कि हमारी टीम ने मौजूदा सीरीज में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। हमने निश्चित तौर पर कोचिंग स्टाफ को निराश किया है। हमने उस प्रकार का क्रिकेट नहीं खेला है जिसके लिए हम जाने जाते हैं। हालांकि आखिरी मैच में हमारे पास खुद को साबित करने का मौका है।

जो रूट की कप्तानी पर भी मंडरा रहा है सकंट

इंग्लैंड की टीम को शुरूआती तीन टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जैसे-तैसे मैच को ड्रॉ करा सके थे। हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कप्तान जो रूट की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को उनकी जगह भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है।

कोच सिल्वरवुड को हटाए जाने की बात पर जो रूट ने कहा कि इस सीरीज को छोड़ दिया जाए तो उनका और सिल्वरवुड का प्रदर्शन अब तक ठीक रहा है। वहीं रूट को उम्मीद है कि सिल्वरवुड आगे भी टीम के साथ जुड़ें रहेंगे। उन्हें साथी खिलाड़ियों और अन्य कोचिंग स्टाफ का सहयोग प्राप्त है।

जो रूट ने कहा है कि सिल्वरवुड बेहद शांत किस्म के इंसान हैं टीम के सभी सदस्य उनका सम्मान करते हैं। वह टीम के साथ बहुत मेहनत करते हैं और सभी को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते हैं। लेकिन हम उनकी उम्मीद के मुताबिक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बता दें कि एशेज 2021-22 सीरीज का आखिरी मैच 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा।