इस साल टेस्ट क्रिकेट में बनाए सबसे अधिक रन, फिर भी पूर्व कीवी दिग्गज ने की जो रूट की आलोचना - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस साल टेस्ट क्रिकेट में बनाए सबसे अधिक रन, फिर भी पूर्व कीवी दिग्गज ने की जो रूट की आलोचना

ब्रेंडन मैकुलम ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

Joe Root
Joe Root. (Photo Source: Getty Images)

न्यूजीलैंड क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम ने इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्रेंडन मैकुलम का मानना है कि क्रिकेट जगत इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को एक उम्दा कप्तान के तौर पर देखती है, लेकिन उन्हें अभी तक कप्तानी वाले कोई भी गुण जो रूट में नहीं दिखा है।

इस दौरान पूर्व कीवी खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गाबा के मैदान पर खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच को लेकर भी अपनी राय रखी। 40 वर्षीय ने कहा कि टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पास अच्छे मौके थे, लेकिन उन मौकों को भुनाने के लिए उनके पास उस दर्जे के खिलाड़ी नहीं थे।

जो रूट को लेकर ब्रैंडन मैकुलम ने दिए कुछ हैरान करने वाले बयान

जो रूट को लेकर SENZ Breakfast के हवाले से मैकुलम ने कहा कि, “मुझे लगता है कि जो रूट एक कमाल के इंसान हैं, उतने ही उम्दा क्रिकेटर हैं, बड़े-बड़े क्रिकेट पंडित उनकी कप्तानी की बातें करते हैं, उन्हें अच्छे लीडर के तौर पर देखते हैं। लेकिन, हकीकत में मुझे अभी तक ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “इंग्लैंड के पास मौके थे, लेकिन वो उसे भुना नहीं पाए। यही वजह है कि जब दबाव बना और आस्ट्रेलिया ने विकेट लेना शुरू किया, तो इंग्लैंड की टीम ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए इस कैलेंडर वर्ष में यह उनकी सातवीं टेस्ट हार है जो उल्लेखनीय है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मैच हारने के मामले में अब तक का सबसे खराब रिकॉर्ड बांग्लादेश (लगातार 9 हार) के नाम है। इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट मैच का साल काफी खराब रहा है।”

मैकुलम ने यह भी कहा कि वह अब तक ये नहीं समझ पाएं हैं कि, जो रूट, जिन्होंने एक वर्ष में सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने का रिकार्ड अपनी टीम के लिए बनाया है, अपने बल्ले से इस तरह का शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद वह अपनी टीम का अच्छे से नेतृत्व क्यों नहीं कर पाए।