in

टी20 सीरीज में से पहले जो रूट ने दिया वेस्ट इंडीज को खुला चैलेंज, बीबीएल वाला खेल दिखाकर चौंकाऊंगा

इंग्लैंड के बल्लेबाज ने कहा, सिडनी थंडर का आंख खोलने वाला अनुभव अब काम आएगा, समय आने पर बता दूंगा

Joe Root. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)
Joe Root. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

इंग्लैंड की टीम आजकल वेस्ट इंडीज के दौरे पर है। टेस्ट मैच और वनडे मैच की सीरीज में इंग्लैंड का प्रदर्शन उसके नाम के अनुरूप नहीं रहा। अब टी20 की सीरीज होने वाली है। इस सीरीज में मनोवैज्ञानिक जीत दर्ज कर इंग्लैंड टीम अपने खिलाड़ियों का विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाना चाहती है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने कहा कि वह इस टी20 सीरीज में पूरा दमखम दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अभी तक टेस्ट और वनडे में धमाल मचाते रहे हैं रूट

उन्होंने कहा कि बीबीएल की सिडनी थंडर टीम की ओर से खेलते हुए मिले आंख खोलने वाले अनुभवों के साथ वह इंटरनेशनल टी20 मैचों में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों को सबक सिखाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हमें बीबीएल के अनुभवों का विशेष लाभ मिलेगा।

मौका मिलेगा तो छोड़ने वाला नहीं हूं

जो रूट अभी तक टेस्ट मैच और वनडे मैच में अपना बल्ला भांजते रहे हैं लेकिन इस छोटे फॉर्मेट में अभी तक उतना आनंद नहीं उठा पाये हैं जितना बड़े फॉर्मेट में बल्लेबाजी करके क्रिकेट का मजा लेते रहे हैं। टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट आने वाली वेस्ट इंडीज में टी20 सीरीज में धमाका करने के लिए तैयार है। हालांकि कि बेन स्टोक्स, मोईन अली और जोस बटलर को इस सीरीज में आराम दिया गया है।

आईपीएल के इस टूर्नामेंट से दूर हैं जो

जो रूट का वर्कलोड इस समय बहुत ही अच्छे तरीके से मैनेज किया हुआ है। वह इस समय आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। जबकि अन्य खिलाड़ी भारत की इस लीग में खेल रहे हैं। जो रूट इस समय अपने देश की टीम को पूरा समय दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम टी20 गेम को क्यों मिस नहीं करना चाहते थे क्योंकि वह इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलना बहुत पसंद हैं।

टी20 खेलने का अवसर नहीं छोड़ सकता

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से टी20 में खेलने का अधिक अवसर नहीं मिल पाया है। जो रूट ने कहा कि जब मैं फिट होता हूं तो खेलने के लिए मिलने वाले अवसरों को मिस नहीं करना चाहता हूं। मैं ऐसा महसूस करता हूं कि मैं अच्छा खेल कर अपनी टीम को जिताने में अपनी भूमिका निभा सकूं और टीम की मदद कर सकूं। कुछ वर्षों से यह मेरे लिए काफी रोमांचक रहा है।

Mustafizur Rahman

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान पर तीनों टेस्ट मैचों का बोझ न डाला जाए:कोर्टनी वाल्श

ms dhoni ( image source: twitter)

माही की ये शानदार पारी, उनके टी20 करियर की आख़िरी पारी हो सकती है