एडिलेड टेस्ट मैच में जो रूट और स्पाइडर कैम के बीच हुआ मजेदार खेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

एडिलेड टेस्ट मैच में जो रूट और स्पाइडर कैम के बीच हुआ मजेदार खेल

एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जो रूट ने बनाए 24 रन।

Joe Root. (Photo Source: Twitter)
Joe Root. (Photo Source: Twitter)

हाई-प्रोफाइल एशेज वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है जहां मेजबान टीम ने पहले ही 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है और दूसरे टेस्ट मैच में भी वह अपनी पकड़ मजबूत कर चुके हैं। हालांकि, मैच के चौथे दिन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की एक बेहद मज़ेदार घटना सामने आई, जिसने सभी प्रशंसकों को विभाजित कर दिया।

दरअसल चौथे दिन का खेल समाप्त होने के वक्त जो रूट क्रीज पर थे, और उन्हें उसी वक्त अपना बॉक्सर बदलना था लेकिन उसी वक्त जो रूट के ऊपर स्पाइडर कैम आ पंहुचा। रूट स्पाइडर कैम को देखते ही उसे तेजी से ऊपर भेजने के लिए उसकी तरफ इशारा करते हुए दिखे। इसके बाद उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

वहीं दूसरी एशेज की बात करें तो इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट मैच में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है। मेजबान टीम ने पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 473 और 239 पर अपनी पारी घोषित करके जीत की तरफ एक कदम आगे बढ़ाया है। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड (पहली पारी में 236 रन) पहले ही 82 रनों पर चार विकेट खो चुका है, जहां रूट 24 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने।

यहां देखिए जो रूट का वह वीडियो

एशेज सीरीज 2021-22 के दूसरे मुकाबले में भी इंग्‍लैंड की टीम की स्थिति खास अच्‍छी नजर नहीं आ रही है। मैच बचाने के लिए उन्‍हें आज और कल बल्‍लेबाजी करनी होगी। स्टीव स्मिथ की कप्‍तानी वाली टीम ने इंग्‍लैंड को जीत के लिए 468 रनों का लक्ष्‍य दिया है। रिकी पोंटिंग ने इंग्लिश कप्‍तान जो रूट को ये सलाह दी है कि वो ऑस्‍ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने के खेल को देखें और उनसे सीखें।

पोंटिंग ने हाल ही में कहा कि, “ये एक मानसिक समस्या है। पिछले दो मुकाबलों में वो जिस तरह से आउट हुए हैं उसमें तकनीकी तौर पर कोई दिक्कत नहीं है, जिसकी वजह से उन्हें आउट होना पड़ा हो। जिस गेंद पर वो आउट हुए उस दौरान वो पूरी तरह से सजग नहीं थे और उनकी एकाग्रता टूट गई। मार्नस लैबुशेन और स्मिथ इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण हैं कि अपने आपको कैसे लंबे समय तक एक्रागचित होकर खेलना है।”