जोफ्रा आर्चर ने हांगकांग टी-20 ब्लिट्ज टूर्नामेंट से नाम लिया वापस - क्रिकट्रैकर हिंदी

जोफ्रा आर्चर ने हांगकांग टी-20 ब्लिट्ज टूर्नामेंट से नाम लिया वापस

BBL - Hurricanes v Strikers
Jofra Archer of the Hobart Hurricanes. (Photo by Mark Brake/Getty Images)

हांगकांग टी-20 ब्लिट्ज टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण की शुरुआत आज से होने वाली है। इस लीग में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी। 2017 में इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन के बाद आयोजनकर्ताओं ने इस साल फिर से इस क्रिकेट लीग को चलाने का फैसला किया है। यह टूर्नामेंट 6 दिनों तक चलेगा जिसके सारे मैच टिन क्वॉन्ग रोड मैदान पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को आयोजित किया जाएगा।

इसके अलावा, इस साल प्रत्येक टीम छह विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकेगा। इन छह में से, उनमें से पांच फ़ील्ड ले सकते हैं। टीम के बाकी के 16 खिलाड़ियों का चुनाव हांगकांग की घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इस संस्करण में दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे जिनमें डेरन सैमी, कुमार संगकारा, रवि बोपारा का नाम शामिल है इनके आलावा और कई किलाड़ी इस सीजन इस लीग का हिस्सा होंगे।

इस साल बिग बैश लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सुची में शामिल जोफ्रा आर्चर जो उस लीग में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी थे, उन्होंने हांगकांग टी-20 ब्लिट्ज टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। गौरतलब है कि जोफ्रा को आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी कीमत पर खरीदा है।

जोफ्रा आर्चर के नाम वापस लेने के आधिकारिक घोषणा हांगकांग टी-20 ब्लिट्ज टूर्नामेंट के सीईओ टिम कुल्टर ने अपने ट्विटर हैंडर पर की। साथ ही उन्होंने ये भी बताया की जोफ्रा की टीम गैलेक्सी ग्लेडियेटर्स ने उनकी जगह एंटोन डेविसिक को अपनी टीम में शामिल किया है।

डेविसिक न्यूजीलैंड के बाएं हाथ से बल्लेबाज है जो कई मौकों पर बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते है। उन्होंने 4 टी-20 मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया और 27.75 के औसत से 111 रन बनाये। इसके अलावा, वो उन चार मैचों में दो विकेट लेने में सफल रहे। उन्होंने टी-20 क्रिकेट का अच्छा अनुभव है और उन्होंने अब तक कुल 97 मैच खेले हैं और 2000 से ज्यादा रन 60 विकेट अपने नाम किए है।