टी-20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड ने पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट को बनाया बैटिंग लीड - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड ने पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट को बनाया बैटिंग लीड

जोनाथन ट्रॉट के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अच्छा अनुभव है जिससे स्कॉटलैंड की टीम को वर्ल्ड कप में काफी फायदा मिल सकता है।

Jonathan Trott
Jonathan Trott of Warwickshire. (Photo by Harry Trump/Getty Images)

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी जोनाथन ट्रॉट को ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए स्कॉटलैंड का बैटिंग लीड नियुक्त किया गया है। स्कॉटलैंड उन आठ टीमों की सूची में शामिल है जिसे वर्ल्ड कप से पहले क्वालीफायर मैच खेलने होंगे। ट्रॉट के अलावा स्कॉटलैंड ने अपनी टीम में मानसिक कल्याण मैनेजर के पद के लिए लुईस फिनलेसन को नियुक्त किया है।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि इस कोरोना महामारी के दौर में मानसिक स्वास्थ्य को ठीक रखना काफी जरूरी हो गया है। कड़े बायो बबल में रहने की वजह से खिलाड़ी कहीं भी स्वतंत्र रूप से घूम नहीं पा रहे हैं। इन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए स्कॉटलैंड ने फिनलेसान को अपनी टीम में शामिल किया है।

क्रिकबज के मुताबिक, क्रिकेट स्कॉटलैंड के सीईओ गस मैके ने कहा कि “इस महामारी ने हमें प्रतिबंधित वातावरण में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। इसके चलते खिलाड़ियों और कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए एक मानसिक कल्याण मैनेजर की भूमिका को काफी अहम माना जा रहा है। हमें उम्मीद है कि यह दौरा लंबा और सफल होगा।”

स्कॉटिश कोच का जोनाथन ट्रॉट की नियुक्ति पर बयान

स्कॉटलैंड के मुख्य शेन बर्गर ने पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी की नियुक्ति पर कहा कि, “जोनाथन ट्रॉट के पास बेहतरीन ज्ञान और अनुभव है। वो जानते हैं कि हाई-परफॉर्मेंस माहौल में कैसे काम किया जाता है। वो वर्ल्ड कप, एशेज सीरीज और दुनिया के हर कोने में खेल चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतें क्या हैं, इस बात को वो अच्छी तरह से समझते हैं। वर्ल्ड कप के लिए सपोर्ट स्टाफ के रूप में उनका होना काफी शानदार है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “लंबे समय से ये टीम काफी मेहनत कर रही है और वो दुनिया को दिखा सकते हैं कि उनके अंदर कितना टैलेंट है। इस टीम में काफी अनुभव है और कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं। एक टीम के तौर पर आने वाली चुनौतियों के लिए मैं तैयार हूं।”

यहां देखिए स्कॉटलैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम:

काइले कोएत्जर (कप्तान), रिचर्ड बर्गिंटन, डयलान बज, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), जोश डेवे, एलेस्देयर एवान्स, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, मिचेल लीस्क, कैलम मैक्लॉयड, जॉर्ज मुंसे, साफयान शरीफ, क्रिस सोले, हमजा ताहिर, क्रेग वैलेस (विकेटकीपर), मार्क वाट और ब्रैड व्हील।