जॉस बटलर ने टी-20 वर्ल्ड कप में इन दो टीमों को इंग्लैंड के लिए बताया सबसे बड़ा खतरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

जॉस बटलर ने टी-20 वर्ल्ड कप में इन दो टीमों को इंग्लैंड के लिए बताया सबसे बड़ा खतरा

इंग्लैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं जॉस बटलर।

Jos Buttler
Jos Buttler of England celebrates his half century. (Photo by David Rogers/Getty Images)

इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और वेस्टइंडीज को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। बटलर का मानना है कि यही दो टीम हैं जो इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट को जीतने से रोक सकती हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगी।

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर जॉस बटलर का मानना है कि बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर का नहीं होना उनकी टीम के लिए बहुत बड़ा नुकसान है, लेकिन इंग्लिश टीम में अभी भी कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो मैच विनर हैं। बटलर ने ये भी माना कि भारतीय टीम हमेशा इंग्लैंड को कड़ी टक्कर देती है।

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर जॉस बटलर ने बताया इंग्लैंड का प्लान

डेली मिरर से बातचीत करते हुए बटलर ने कहा कि “निश्चित तौर पर इंग्लैंड खिताब की दावेदार है और मुझे लगता है कि हमारी टीम काफी अच्छी है। मुझे पता है कि हमें बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की कमी जरूर खलेगी क्योंकि ये दोनों बड़े खिलाड़ी हैं। इसके बावजूद हमारी टीम में और भी मैच विनर मौजूद हैं जो हमें काम आएगा।”

बटलर ने टूर्नामेंट में इंग्लैंड की सबसे मजबूत प्रतियोगियों के बारे में कहा, “इस टूर्नामेंट में मुझे भारत और वेस्टइंडीज की टीम सबसे ज्यादा मजबूत नजर आती हैं। वेस्टइंडीज के पास टी-20 का काफी ज्यादा अनुभव है और उनके खिलाड़ी आसानी से बड़े-बड़े शॉट मारने की काबिलियत रखते हैं।”

बटलर ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि हमारी टीम काफी अच्छी है और हमारी कोशिश यही रहेगी कि हम टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान अच्छी क्रिकेट खेलें। अगर हम ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो हम फटाफट फॉर्मेट के इस वर्ल्ड कप में आगे तक जा सकते हैं।”

बता दें कि 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी, जहां उसे वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कार्लोस ब्रेथवेट ने बेन स्टोक्स को आखिरी ओवर में लगातार 4 छक्के जड़कर अपनी टीम को टी-20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।