in , , ,

जॉस बटलर ने आईपीएल में अपने 2 सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम बताएं

जॉस बटलर ने उसके बाद लगातार पांच मैच में अर्धशतक लगाकर उन्होंने आईपीएल के इतिहास

Jos Buttler
Rajasthan Royals’ Jos Buttler. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉस बटलर के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन बेहद शानदार बीता है. इस आक्रामक बल्लेबाज़ के लिए आईपीएल 11 का पहला हाफ बल्ले से उतना शानदार नहीं बीता था क्योंकि उस समय राजस्थान रॉयल्स की टीम उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेज रही थी लेकिन जैसे ही टीम के सामने प्लेऑफ में पहुँचने की स्थिति थोड़ा खराब होती हुयीं दिखी तो उन्होंने बटलर को ओपनिंग में भेजने का निर्णय लिया जिसके बाद पूरी तस्वीर ही बदल गयीं.

जॉस बटलर ने उसके बाद लगातार पांच मैच में अर्धशतक लगाकर उन्होंने आईपीएल के इतिहास में वीरेन्द्र सहवाग के रिकॉर्ड लगातार अर्धशतक मारने की बराबरी कर ली. सहवाग ने इस कारनामें को 2012 में किया था जिसके बाद बटलर ने इस आईपीएल सीजन में दोहराया है. 6 वें अर्धशतक को मारने के भी बटलर बेहद करीब थे लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके.

बटलर इतने शानदार फॉर्म में आने के बावजूद प्लेऑफ में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए नहीं खेल सके थे क्योंकि उन्हें इंग्लैंड और पकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के वापस जाना पड़ गया था लेकिन इसके बावजूद इस बल्लेबाज़ ने अपने शानदार प्रदर्शन के जरिये आईपीएल 11 का सीजन खुद के लिए बेहद सफल बना लिया.

आईपीएल में ये 2 खिलाड़ी है सबसे पसंद

राजस्थान रॉयल्स ने जॉस बटलर का एक वीडियों जारी किया है जिसमें उनसे रेपिड फायर राउंड में सवाल किये जा रहे है एंकर रोचेल्ले राव से. इस वीडियों को राजस्थान रॉयल्स के ऑफिशियल मीडिया अकाउंट में अपलोड किया गएँ जिसमें काफी सारे सवाल जॉस बटलर से पूछे गयें लेकिन जब उनसे पूछा गया कि आईपीएल में वह उस खिलाड़ी का नाम बताएं जिसे वह पसंद करते है तो बटलर ने बिना कोई देर लगायें विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी का नाम लिया.

अपने सवाल के जवाब में बटलर ने कहा कि एक विकेटकीपर होने के नातें वह महेंद्र सिंह धौनी को काफी पसंद करते है और जहाँ तक कोहली को पसंद करने का सवाल है तो वह जिस तरह से विरोधी टीम के सामने से मैच को लेकर जाते है वह काबिलेतारीफ है. जब बटलर से किसी एक गेंदबाज का नाम पूछा गया कि जो उन्हें खेलने में सबसे कठिन लगा हो उन्होंने जसप्रीत बुमराह का नाम लिए.

Wriddhiman Saha. (Photo Source: Twitter)

रिद्धिमान साहा को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले फिट होने की बेहद कम उम्मीद

Arbaaz Khan. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल में बेटिंग के आरोप में सलमान खान के भाई अरबाज़ खान को ठाणे पुलिस ने हाज़िर होने के लिए कहा