इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, एशेज के आखिरी टेस्ट से बाहर हुए जॉस बटलर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, एशेज के आखिरी टेस्ट से बाहर हुए जॉस बटलर

सिडनी टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग के दौरान जॉस बटलर हुए थे चोटिल।

Jos Buttler. (Photo by Jason O’Brien/PA Images via Getty Images)
Jos Buttler. (Photo by Jason O’Brien/PA Images via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट ड्रॉ हुए अभी कुछ ही समय हुए थे कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक खबर सुनाकर अपने फैंस को तगड़ा झटका दिया। दरअसल, इसका अंदाजा सभी को पहले से था लेकिन अब इंग्लिश कप्तान ने अब उसकी पुष्टि कर दी है। सिडनी टेस्ट के ड्रॉ होते ही उन्होंने साफ कर दिया कि 5वां टेस्ट जोस बटलर नहीं खेलेंगे।

एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट में बटलर के नहीं खेलने का फैसला कोई उनके खराब फॉर्म को लेकर नहीं लिया गया है। बल्कि इसके पीछे है उनका वो चोट है जो सिडनी टेस्ट के दौरान उन्हें लगी थो। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में 24 साल बाद कोई टेस्ट मैच ड्रॉ कराया था, इससे पहले चौथी पारी खेलते हुए आखिरी बार उसने साल 1998 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट मैच ड्रॉ कराया था।

इतिहास को देखते हुए भले इंग्लैंड को इस मैच में जीत नहीं मिली हो लेकिन उनकी ये कामयबी किसी बड़ी जीत से कम नहीं है। लेकिन, इस ड्रॉ के बाद 5वें टेस्ट से जोस बटलर के बाहर होने की खबर इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस के लिए बुरे झटके से कम नहीं है। रूट ने इसकी पुष्टि पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में की।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जो रूट ने बटलर की चोट पर दी बड़ी अपडेट

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रूट ने कहा कि, “जोस बटलर चौथे टेस्ट के बाद घर जा रहे हैं। उनकी चोट काफी खराब है। होबार्ट में उनका न होना हमारे लिए निराशा  की बात है। जिस तरह से वो टीम के लिए बुरे वक्त में खड़े हुए हैं, वह उनके उज्ज्वल चरित्र को दर्शाता है।” बता दें कि बटलर अंतिम मैच के लिए इंग्लैंड की एकमात्र झटका नहीं है।

सिडनी टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो को भी चोट लगी थी और होबार्ट में ये दोनों खिलाड़ी भी प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा। यह एक पिंक बॉल टेस्ट मैच होगा।