जॉस बटलर ने अपने गगनचुंबी छक्कों से तोड़ा डिविलियर्स और धोनी का रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

जॉस बटलर ने अपने गगनचुंबी छक्कों से तोड़ा डिविलियर्स और धोनी का रिकॉर्ड

Jos Buttler MI
Jos Buttler of MI. (Photo Source: Twitter)

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने शानदार पारी खेली और अपने गगनचुंबी छक्कों की मदद से एक रिकॉर्ड बनाया. बटलर ने भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी के ग्राउंड में पांच वनडे मैच की सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला गया और पहले दो वनडे मैच को इंग्लैंड जीत चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने शानदार पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उनका ये फैसला मैच खत्म होने तक गलत साबित हो गया इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार पारी खेला और 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 302 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने धुआंधार पारी खेली.

जॉस बटलर छठे क्रम में बल्लेबाजी की और धमाकेदार पारी खेलते हुए 83 गेंदों पर 100 जड़ दिया. बटलर ने 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली. और अब बटलर का एक दिवसीय मैच में पांचवा शतक पूरा हो गया है. साथ ही बटलर 100 रनों की शानदार पारी के साथ एक रिकॉर्ड भी बनाया और दो दिग्गज खिलाड़ियो का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. बटलर ने अपने चार छक्कों की मदद से रिकॉर्ड बनाया.

साल 2013 के बाद वनडे मैच के अंतिम ओवर में इतने छक्के किसी ने नही लगाया है. जबकि बटलर ने 2013 से अबतक वनडे में 38 छक्के लगाकर रिकॉर्ड बनाया है. जॉस बटलर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. महेंद्र सिंह धोनी के नाम अबतक 2013 से अबतक अंतिम पांच ओवर के वनडे मैच में 34 छक्कों का रिकॉर्ड है. जबकि एबी डिविलियर्स के नाम 37 छक्कों का रिकॉर्ड है लेकिन अब जॉस बटलर ने 38 छक्के की मदद से दोनों खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मैच पर विजय पताका फहराया.