जेपी ड्यूमनी और सू ड्यूमनी किस तरह से सँभालते है अपने प्रोफेशनल और निजी जीवन को - क्रिकट्रैकर हिंदी

जेपी ड्यूमनी और सू ड्यूमनी किस तरह से सँभालते है अपने प्रोफेशनल और निजी जीवन को

Sue Duminy
Sue Duminy. (Photo Source: Instagram)

जेपी ड्यूमनी दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिकेट खिलाड़ी इस समय भारत में इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में हिस्सा लेने के आयें हुए है और वे मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा है जिसका ये आईपीएल सीजन अभी तक बेहद खराब रहा है क्योंकि टीम ने अभी तक 3 मैच खेले है और तीनों में ही उसे काफी करीबी हार का सामना करना पड़ा है.

अपने क्रिकेट जीवन के अलावा ड्यूमनी अपने निजी जीवन को काफी अच्छे से सँभालते है उन्होंने सू ड्यूमनी से 25 जून 2011 को शादी की थी जिसके बाद से ये कपल अपने जीवन को काफी अच्छे से बिता रहा है. ड्यूमनी क्रिकेट जगत में बाएं हाथ के काफी अच्छे खिलाड़ी माने जाते है जिन्हें के मैच विनर के रूप में देखा जाता है जो मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के साथ टीम को जरुरत पड़ने पर ऑफ स्पिन गेंदबाजी करके टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते है.

इस कपल की एक बेटी भी है जिसका नाम इशाबेला हन्नाह है और उसका जन्म 2015 में हुआ था और अब ये कपल अपने दूसरे बच्चे का इंतज़ार कर रहा है जिसका खुलासा सू के सोशल मीडिया पर पोस्ट से हुआ. जेपी ड्यूमनी अपने परिवार का पूरा ध्यान रखते है और इसी कारण उन्होंने 2015 में न्यूज़ीलैंड जैसे महत्वपूर्ण दौरे पर भी जाने से मना कर दिया था क्योंकिं उस समय उनकी पत्नी पहले बच्चे को जन्म देने जा रही थी जिस कारण ड्यूमनी अपनी पत्नी का पूरा ख्याल रखना चाहते थे और समय सू उनके साथ भारत में नहीं आयीं हुयीं है और इस बात की उम्मीद है कि ड्यूमनी को आईपीएल के बीच में वापस जाना पड़ सकता है.

कौन है सू ड्यूमनी

सू ड्यूमनी ब्लोस मैगज़ीन में एक ट्रवेल एडिटर है साथ ही उनकी इन्स्टाग्राम प्रोफाइल के अनुसार वह इंस्पायर्ड विमेन में भी एडिटर के पद पर है. सू और जेपी काफी लम्बे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे जिसके बाद इन दोनों ने साल 2011 में शादी करने का फैसला कर लिया था. इन दोनों की शादी को 7 साल हो चुके है और काफी बार इस कपल ने इस बारे में इंटरव्यू बताया कि वह किस तरह से अपनी प्रोफेशन और पर्सनल जीवन को सँभालते है.

यहाँ पर देखिये इस खुबसुरत कपल की कुछ फोटो :

Sue Duminy
Sue Duminy. (Photo Source: Instagram)