Cricket World News: आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

जुलाई 11 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट की दुनिया से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

ZIM vs IND (Pic Source-X)
ZIM vs IND (Pic Source-X)

1) श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं केएल राहुल

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। यही नहीं उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में भारतीय टीम के कप्तानी करते हुए भी देखा जा सकता है। ऐसी रिपोर्ट भी सामने आ रही है कि रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया जाएगा। रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली को भी इस सीरीज में आराम दिया जाएगा।

2) शुभमन गिल का अर्धशतक जिंबाब्वे पर पड़ा भारी, भारत ने तीसरे टी20 को किया अपने नाम

 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिंबाब्वे और भारत के बीच तीसरा टी20 मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 23 रनों से अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारत ने 5 मैच की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। बता दें, मेजबान के खिलाफ भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बना सकी।

3) ZIM vs IND: भारत ने जिम्बाब्वे को हराया, वाशिंगटन सुंदर शानदार प्रदर्शन कर बने प्लेयर ऑफ द मैच

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए और 3.80 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाजी की। सुंदर ने सिकंदर रजा, कैंपबेल और मदांडे को अपना शिकार बनाया। उनकी इस गेंदबाजी ने भारत का पलड़ा काफी मजबूत कर दिया था।

4) ZIM vs IND: रवि विश्नोई के इस शानदार कैच ने फैंस को दिलाई युवराज सिंह की याद, आप भी देखें वीडियो

जब जिम्बाब्वे भारत से मिले 183 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी, तो उसकी शुरुआत कुछ खास नहीं रही है। मेजबान टीम ने पावरप्ले के भीतर ही अपने टाॅप ऑर्डर के 3 विकेट गंवा दिए। साथ ही इस चेसिंग के दौरान भारतीय स्पिनर रवि विश्नोई ने आवेश खान की गेंदबाजी पर एक बेहतरीन कैच लपका है, जिसकी वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

5) गस एटकिंसन ने अपने डेब्यू को बनाया और भी खास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में झटके 7 विकेट

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में गस एटकिंसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 45 रन देकर 7 विकेट झटके। उनकी घातक गेंदबाजी की वजह से वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 121 रन पर ऑलआउट हो गयी। गस एटकिंसन उन कुछ बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में 5 विकेट हॉल लिया।

6) VIDEO: जेम्स एंडरसन के आखिरी टेस्ट मैच में उनके परिवार ने घंटी बजाई, देखें वीडियो

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है। तो वहीं इस दौरे की शुरुआत आज 10 जुलाई, बुधवार को होने वाले पहले टेस्ट मैच से हो गई है। बता दें कि इस टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने घोषणा की थी, कि यह उनके क्रिकेट करियर का आखिरी मैच साबित होने वाला है। बता दें कि इस मैच के शुरू होने से पहल एंडरसन के परिवार द्वारा, स्टेडियम में मौजूद घंटी को बजाने को विशेष क्षण के रूप में चिह्नित किया गया।

7) इंग्लैंड ऐसे खिलाड़ियों को चुन रहा है जो… माइकल वॉन ने Ashes 2025 से पहले बड़ी गलती को किया पॉइंट आउट

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शुरू होने से पहले, बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की थी, जिसमें डेब्यू करने वाले जेमी स्मिथ और युवा स्पिनर शोएब बशीर शामिल हैं। अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन पर टिप्पणी करते हुए वॉन ने कहा कि चयनकर्ता काउंटी क्रिकेट पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वे काउंटी के पहले पसंद के खिलाड़ियों का चयन नहीं कर रहे हैं।

8) एक हफ्ते में ही हार्दिक से छिन गया नंबर 1 T20 ऑलराउंडर का ताज, ये स्पिनर पहुंचा टॉप पर

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला 29 जून को खेला गया था और इसके बाद 3 जुलाई को आईसीसी ने नई टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग जारी हुई थी। टी-20 वर्ल्ड कप में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर हार्दिक पांड्या 3 जुलाई को ऑलराउंडर की रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए थे। लेकिन महज एक ही सप्ताह में वो फिर से नंबर दो पर पहुंच गए।

9) जैसे ही गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के कोच, बल्लेबाज Shreyas Iyer के तेवर ही बदल गए

Shreyas Iyer को टीम इंडिया से खेले काफी समय हो गया है, जहां ये खिलाड़ी ना तो टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा था और ना ही Zimbabwe दौरे के लिए इस खिलाड़ी का भारतीय टीम में चयन हुआ। लेकिन जैसे ही गंभीर टीम इंडिया के कोच बने, वैसे ही सोशल मीडिया पर अय्यर के तेवर बदल गए और उसका नजारा सोशल मीडिया पर देखने को मिला है।

10) सोशल मीडिया पर Ravindra Jadeja दिखा रहे हैं खूब टशन, अभी तक मना रहे हैं वर्ल्ड कप जीतने का जश्न

टीम इंडिया के ऑलराउंडर Ravindra Jadeja सोशल मीडिया पर खूब टशनबाजी दिखाते हैं, साथ ही उनके पोस्ट फैन्स के बीच जमकर वायरल होते हैं। वहीं वर्ल्ड कप जीतने के बाद सर जडेजा इंस्टा पर काफी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं, जिसका नजारा आए दिन देखने को मिल जाता है और इसी कड़ी में उन्होंने कुछ स्टाइलिश तस्वीरें शेयर की है।

close whatsapp