Cricket World News: आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

जून 27 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट की दुनिया से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

RSA vs AFG (Photo Source: Getty Images)
RSA vs AFG (Photo Source: Getty Images)

1) SA vs AFG: साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास, पहली बार किसी वर्ल्ड कप फाइनल में बनाई जगह

डेन मार्करम की अगुवाई वाली साउथ अफ्रीकी टीम ने उस समय इतिहास रचा जब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल-1 में उन्होंने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में कदम रखा। साउथ अफ्रीका इसी के साथ किसी भी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली बार पहुंची है। साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताबी मुकाबले में सेमीफाइनल-2 जीतने वाले भारत या इंग्लैंड में से किसी से 29 जून को भिड़ेगा।

2) VIDEO: इंग्लैंड के Ollie Robinson के खिलाफ एक ओवर में इस बल्लेबाज ने बनाए 43 रन, 134 साल में पहली बार हुआ ऐसा

इंग्लैंड में इस वक्त काउंटी चैंपियनशिप जोरों-शोरों से खेला जा रहा है। टी20 फॉर्मेट में हमें बल्लेबाजों द्वारा तूफानी पारियां देखने को मिलती है। लेकिन अब बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। काउंटी चैंपियनशिप में लीसेस्टरशायर के बल्लेबाज लुईस किम्बर (Louis Kimber) ने ससेक्स के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन की जमकर पिटाई करते हुए एक ओवर में 43 रन बटोरे। आपको बता दें यह काउंटी चैंपियनशिप के 134 साल के इतिहास में सबसे महंगा ओवर है।

3) IND vs ZIM 2024: नीतिश कुमार रेड्डी चोटिल होकर जिम्बाब्वे दौरे से हुए बाहर, शिवम दुबे को मिली स्क्वॉड में जगह

जिम्ब्बावे दौरे में चार आईपीएल स्टार खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह मिली है, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के युवा खिलाड़ी नीतिश कुमार रेड्डी भी शामिल थे। लेकिन वह चोटिल होकर दौरे से बाहर हो गए हैं। नीतिश की जगह इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे, शिवम दुबे को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। जिसकी आधिकारिक जानकारी बीसीसीआई ने दी है।

4) महिला क्रिकेट में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चाहते हैं टीम इंडिया के हेड कोच अमोल मजूमदार, कहा- यह बुरा विचार नहीं…

वनडे सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है। इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय महिला टीम के हेड कोच अमोल मजूमदार ने बड़ा बयान दिया है। हेड कोच का मानना है कि महिला क्रिकेट में भी टेस्ट चैंपियनशिप खेला जाना चाहिए। वहीं उन्होंने टीम के शानदार खेल की जमकर सराहना भी की, लेकिन साथ ही में हर डिपॉर्टमेंट में सुधार की बातें भी की।

5) प्यार की पारी खेलना तो कोई Suryakumar Yadav से सीखे, वाइफ के लिए क्या बात लिखी है इंस्टा पर

Suryakumar Yadav टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां वो हर मैच के लिए टीम के लिए रन बना रहे हैं और अपने बल्ले का दम दिखा रहे हैं। साथ ही SKY सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं, इसी कड़ी में उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है सोशल मीडिया पर जो उनकी वाइफ से जुड़ी है।

6) “कभी-कभी, दिमाग का इस्तेमाल करना जरूरी होता है”- बॉल टेम्परिंग के आरोप पर बोले रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान कई सवालों के जवाब दिए। रोहित ने बॉल टैम्परिंग का आरोप लगाने वाले पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जमकर लताड़ा है। रोहित ने दिमाग खोलने का सुझाव देते हुए कहा है कि परिस्थिति भी देखनी चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम पर बॉल टैम्परिंग का आरोप लगाया था।

7) “वो विराट की उछल-कूद नहीं करता, उसे अपनी हद पता है”- रोहित की कप्तानी की तारीफ करते हुए बोले कपिल देव

भारत को 1983 में वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। कपिल देव ने सीधे तौर पर विराट कोहली के साथ उनकी तुलना की है। कपिल देव का कहना है कि रोहित अपनी स्ट्रेंथ को बखूबी जानते हैं और वह विराट कोहली की तरह उछल-कूद नहीं करते हैं।

8) SA के खिलाफ सेमीफाइनल में सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हुई अफगानी टीम, बनाए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी ज्यादा निराशाजनक रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस नॉकआउट मुकाबले में पूरी अफगानी टीम मात्र 56 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ अफगानिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सेमीफाइनल में 100 रन के अंदर सिमटने वाली पहली टीम बन गई है।

close whatsapp