in

बैन के बाद रबाडा को मिली अच्छी खबर, बने नंबर वन गेंदबाज

कागिसो रबाडा से पहले वर्नोन फिलैंडर साल 2013 में 912 अंको का आंकड़ा पार किया था

Kagiso Rabada
Kagiso Rabada of South Africa celebrates. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कागिसो रबाडा गलत रवैये की वजह से दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ रहा हो. मगर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने के साथ ही आईसीसी के टेस्ट क्रिकेट के गेंदबाजों की सूची में नंबर वन पर आ गए हैं. आईसीसी में मंगलवार को एक रैंकिंग जारी किया है. जिसमें रबाडा है. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन पर कब्जा जमा लिया है.

दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 902 अंक हासिल करते हुए टेस्ट क्रिकेट गेंदबाजों के लिस्ट में पहले नंबर पर आ गए हैं. वही इस रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर हैं. साथ ही स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान से चौथे स्थान पर चले गए हैं. और अब दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कागिसो रबाडा आईसीसी रैंकिंग में 900 अंकों से आगे पहुंचने वाले 23वें गेंदबाज बन गए हैं.

कागिसो रबाडा से पहले वर्नोन फिलैंडर साल 2013 में 912 अंको का आंकड़ा पार किया था. वही शॉन पोलोक साल 1999 में 909 अंको का आंकड़ा पार किया और डेल स्टेन ने साल 2014 में 909 अंकों के आंकड़े को पार किया था. यह सभी चारों गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के हैं. जिन्होंने आईसीसी की रैंकिंग में 900 अंको के आंकड़े को पार किया है.

वहीं अगर आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने पांच स्थानों की छलांग लगाते हुए सातवां स्थान हासिल किया है. एबी डी विलियर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 126 रन शानदार पारी खेली थी. जबकि दूसरी पारी में 28 रन बनाया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी 75 रनों की पारी खेलकर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों उड़ते हुए स्थान हासिल किया है.

Mohammed Shami. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

मोहम्मद शमी मामले में कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को पत्र लिख मांगी ये जानकारी

Hasin Jahan. (Photo Source: Twitter)

हसीन जहां को आया गुस्सा और कर दी पत्रकार की पिटाई