गुजरात और राजस्थान के लिए कहीं काल न बन जाए ये 'काल बैसाखी' - क्रिकट्रैकर हिंदी

गुजरात और राजस्थान के लिए कहीं काल न बन जाए ये ‘काल बैसाखी’

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ का पहला मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा।

Eden Gardens. (Photo Source: Twitter)
Eden Gardens. (Photo Source: Twitter)

22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के मुकाबले के साथ ही आईपीएल 2022 का लीग चरण समाप्त हो जाएगा और इसके बाद प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। प्लेऑफ के पहले दो मैच (क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर) कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेले जाएंगे वहीं आखिरी दो मुकाबले (क्वालीफायर 2 और फाइनल) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल जाएगा।

पहले क्वालीफायर मुकाबले से पहले गुजरात टाइटंस और राजस्थान की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि, कोलकाता में शनिवार शाम को आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश हुई, जिसमें ईडन गार्डेंस के प्रेस बाक्स के शीशे टूट गए। ग्राउंड पर बिछा कवर भी हवे में उड़ गया, जिससे पूरा मैदान गीला हो चुका है।

क्वालीफायर वन मुकाबले को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

द टेलीग्राफ में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली तूफान रूकने के तुरंत बाद स्टेडियम पहुंचे और तूफानी बारिश से हुई नुकसान का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने स्टेडियम में मौजूद अधिकारियों को तुरंत प्रेस बाक्स की मरम्मत करने का निर्देश दिया। बाद में उन्होंने पुष्टि की है कि जीटी और आरआर के बीच क्वालीफायर 1 से पहले सोमवार तक सभी चीजों की मरम्मत की जाएगी।

आपको बता दें कि, पश्चिम बंगाल में इस समय कालबैसाखी ने अपना रौद्र रूप धारण किया हुआ है। इसके प्रभाव से आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होती है। 21 मई को पश्चिम बंगाल के दक्षिण हिस्से में काल बैसाखी के साथ 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तेज हवा चलने एवं वर्षा होने के कारण चार लोगों की मौत हो गई।

अगर गुजरात और राजस्थान के बीच मैच नहीं हुआ तो क्या होगा?

गुजरात और राजस्थान के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला जाना है, और अगर ये मुकाबला बारिश की वजह से धुलता है तो फिर बिना मैच खेले ही गुजरात की टीम इस सीजन फाइनल में पहुंच जाएगी। पॉइंट्स टेबल में अभी 20 अंकों के साथ गुजरात टाइटंस की टीम टॉप पर है, राजस्थान 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। इसी वजह से मैच रद्द होने की स्थिति में गुजरात सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।