in ,

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है कमलेश नागरकोटि

कमलेश नागरकोटि ने पूरे विश्वकप के दौरान अपनी तेज गति से सभी को काफी प्रभावित किया कमलेश ने लगातार 140 की गति या

Kamlesh Nagarkoti of India U19. (Photo Source: Twitter)
Kamlesh Nagarkoti of India U19. (Photo Source: Twitter)

भारतीय अंडर 19 टीम के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि जिन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी के कारण हर तरफ काफी सुर्खियाँ बटोरी हाल में खत्म हुए अंडर 19 वर्ल्डकप के दौरान इसमें उनके साथ शिवम मावी भी थे जिन्होंने भी सभी को काफी प्रभावित किया. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के खिलाफ विश्वकप के पहले ही मैच में जो शानदार गेंदबाजी दिखाई थी उसके बाद इस बात का सभी को एहसास हो गया था कि ये विश्वकप भारत के लिए काफी शानदार होने वाला है और इसके बाद ही भारतीय टीम ने चौथे बार इस विश्वकप का ख़िताब अपने नाम पर भी कर लिया था.

140 की गति से फेकते है गेंद

कमलेश नागरकोटि ने पूरे विश्वकप के दौरान अपनी तेज गति से सभी को काफी प्रभावित किया कमलेश ने लगातार 140 की गति या उससे अधिक से गेंदबाजी करते रहे जिसके बाद इस गेंदबाज के बारे में हर जगह बातें होने लगी और साथ कमलेश ने अपनी लाइन लेंग्त भी काफी शानदार रखी जिस कारण उनकी गेंदों ने और भी प्रभाव दिखाया और अब कमलेश अंडर 19 विश्वकप के खत्म होने के बाद बड़े मंच आईपीएल के जरिये पूरे विश्व को अपने गेंदबाजी से प्रभावित करने के लिए तैयार है.

3.2 करोड़ में केकेआर ने खरीदा

आईपीएल के 11 वें सीजन की नीलामी के दौरान जब कमलेश नागरकोटि के नाम को पुकारा गया तो सभी टीमों ने इस खिलाड़ी को लेने के लिए बोली लगानी शुरू की लेकिन कोलकाता नाईट राइडर्स ने बाजी मारते हुए कमलेश को 3.2 करोड़ में कह्रिड लिया और अब कमलेश को विश्व क्रिकेट में वर्तमान समय के सबसे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और कुछ साल पहले सन्यास ले चुके मिचेल जॉनसन के साथ केकेआर की टीम में खेलने का मौका मिलेगा जिससे उन्हें काफी कुछ सीखने को जरुर मिलने वाला है और आने वाले भविष्य में वे और बेहतर तेज गेंदबाज बनकर जरुर उभरेंगे.

मैं अपनी खुशी को व्यक्त नहीं कर सकता

आईपीएल में अपने चयन होने के बाद कमलेश ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में इस पर बोला कि “जब मुझे पता चला कि मैं आईपीएल में केकेआर की टीम का हिस्सा बन गया हूँ तो मुझे बेहद खुशी हुयीं क्योंकी मुझे कैलिस और साइमन कैटिच दोनों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा जिससे मैं काफी कुछ सीखने वाला हूँ. मैं नीलामी के दिन काफी नर्वस था और मेरे रूम के साथी खिलाड़ी पंकज यादव ने मुझे इस बात की खबर दी कि मुझे केकेआर की टीम ने ले लिया है, जिसके बाद मैं अपनी खुशी को जाहिर नहीं कर पा रहा था और मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हूँ.”

Kepler Wessels. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

भारतीय टीम के लिए 2019 का विश्वकप आसान नहीं होने वाला है – केप्लर वेल्स

(Photo Source: Twitter)

पोर्ट एलिजाबेथ में क्या विराट की सेना इतिहास बदल देंगी