मार्टिन गुप्टिल को लेकर विलियमसन बड़ा बयान कहा- उनकी कमी खलेगी लेकिन वह अभी रिटायर नहीं हुए हैं  - क्रिकट्रैकर हिंदी

मार्टिन गुप्टिल को लेकर विलियमसन बड़ा बयान कहा- उनकी कमी खलेगी लेकिन वह अभी रिटायर नहीं हुए हैं 

केन विलियमसन का मानना है कि वह अन्य टी-20 लीग्स में अवसर तलाशने पर ध्यान दे रहे हैं।

Martin Guptill and Kane Williamson (Image Credit- ESPNcricinfo)
Martin Guptill and Kane Williamson (Image Credit- ESPNcricinfo)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभली सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल काफी समय से कीवी टीम से बाहर चल रहे हैं। बता दें कि मार्टिन गुप्टिल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला टी-20 विश्व कप 2022 से पहले खेला था। और टी-20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने मार्टिन गुप्टिल पर विश्वास नहीं दिखाया।

उनकी जगह टी-20 विश्व कप में फिन ऐलन को शामिल किया गया था। और भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में इस अनुभवी खिलाड़ी के लिए नेशनल टीम के दरवाजे एक बार फिर बंद हो गए। लेकिन वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने गुप्टिल को लेकर बड़ा बयान दिया है।

विलियमसन ने मार्टिन गुप्टिल को लेकर कही ये बड़ी बात

बता दें कि ईएसपीएन क्रिकइंफो पर केन विलियमसन ने मार्टिन गुप्टिल को लेकर काफी कुछ कहा है। केन ने कहा कि उसका सेंट्रल अनुबंध समाप्त हो गया है। जाहिर है, उसने कुछ अन्य विकल्प तलाशने का फैसला किया है। इसके अलावा केन ने कहा कि लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में और समूह के तौर पह एक अनुभवी सदस्य के रूप में टीम के साथ है। और हमारे अब तक के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद खिलाड़ियों में से वह एक रहे हैं।

वह केवल उस संतुलन को बनाने की कोशिश कर रहा है जैसा कि हमने कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ देखा है जिन्होंने उन कुछ अन्य अवसरों (फ्रेंचाइजी क्रिकेट) पर भी ध्यान दिया है। यह एक चलता-फिरता लैंडस्केप है और वह इसे तोलने की कोशिश कर रहा है और यह देख रहा है कि यह कैसे काम करता है।

रिटायर नहीं हुए हैं गुप्टिल

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए केन ने कहा कि गुप्टिल की कमी खलेगी लेकिन उन्होंने संन्यास नहीं लिया है। वह उपलब्ध रहते हुए कुछ अन्य टूर्नामेंट खेलने पर विचार कर रहा है, लेकिन जैसा कि मैंने कहा वह आगे बढ़ने के लिए संतुलन बना रहा है। वह अभी भी खेलते रहने और बेहतर होने के लिए बहुत प्रेरित है।

और मुझे लगता है कि यह सभी खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है। भले ही उनका (गुप्टिल) इतना लंबा और अद्भुत करियर है, पर एक खिलाड़ी और एक टीम साथी के रूप में लंबे समय तक हमारे बीच कुछ अच्छी बातचीत हुई।

और एक खिलाड़ी के रूप में वह इस समय का प्रबंधन कर रहा है। आप अपने करियर के दौरान अलग-अलग फेस से गुजरते हैं और जाहिर तौर पर आप इसे उतना मैनेज करने को देखते हैं जितना कर सकते हैं।