आखिर कौन है उमरान मलिक, जिसने फेंकी रिकॉर्ड सबसे तेज गेंद? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर कौन है उमरान मलिक, जिसने फेंकी रिकॉर्ड सबसे तेज गेंद?

कल के मैच में संदीप शर्मा की जगह उमरान को दिया था मौका।

Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)
Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल को हम अगर इंडियन प्रतिभा लीग बोलें तो गलत नहीं होगा, जिसका सबसे ताजा उदाहरण है उमरान मलिक। जी हां, वही उमरान मलिक जिन्होंने कल सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते हुए सनसनी मचा दी। KKR के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस रफ्तार के सौदागर की कहानी बेहद दिलचस्प है, साथ ही मलिक ने पहले ही मैच में बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

उमरान मलिक ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

उमरान मलिक ने कल हुए अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर डाले और 27 रन दिए, वहीं इस गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला। लेकिन उसके बावजूद भी इस खिलाड़ी ने सभी को प्रभावित किया, साथ ही यह गेंदबाज अब सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है। महज 21 साल का युवा तेज गेंदबाज जम्मू-कश्मीर से घरेलू क्रिकेट खेलता है। उमरान मलिक ने इसी साल अपने राज्य के लिए डेब्यू किया था और वो अभी तक 1 लिस्ट ए और 1 घरेलू टी-20 मैच खेल चुके हैं।

*उमरान मलिक ने अपने डेब्यू मैच में फेंकी 150.06 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद।
*इससे पहले इस सीजन में मोहम्मद सिराज ने डाली थी सबसे तेज गेंद।
*मैच के बाद कप्तान केन ने जमकर की उमरान की तारीफ।
*कल हुए मैच में मलिक को टीम ने संदीप शर्मा की जगह किया था शामिल।

पहले नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ थे उमरान

उमरान मलिक SRH टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज थे, लेकिन फेज-2 में टी नटराजन को कोरोना होने के बाद इस गेंदबाज को टीम में शामिल कर लिया गया। साथ ही मलिक ने नेट्स में गेंदबाजी के दौरान सभी को प्रभावित किया था। मैच के बाद केन विलियमसन ने कहा कि हमने नेट्स में मलिक का सामना किया है, वो सच में काफी खास गेंदबाज है और साथ ही काफी तेज भी है। आगे बोलते हुए केन ने कहा कि उमरान काफी तेज दौड़ते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं।