संजू सैमसन लगातार रन नहीं बना पा रहे इसलिए उनको भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जा रहा: कपिल देव - क्रिकट्रैकर हिंदी

संजू सैमसन लगातार रन नहीं बना पा रहे इसलिए उनको भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जा रहा: कपिल देव

सच बताऊं तो, अगर मुझे दिनेश कार्तिक, ईशान किशन और संजू सैमसन के बीच में किसी को चुनना पड़े तो मैं ये कहूंगा कि तीनों ही खिलाड़ी बराबर हैं: कपिल देव

Sanju Samson and Kapil Dev (Photo Source: Twitter)
Sanju Samson and Kapil Dev (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन का प्रदर्शन काफी सराहनीय था। उन्होंने कप्तान के रूप में इस संस्करण में RR टीम को फाइनल में प्रवेश करवाया था। हालांकि टीम फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) से हार गई थी लेकिन सैमसन की प्रशंसा इस सीजन में काफी की गई थी।

जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम के चयन की बात आई तो सबको उम्मीद थी कि सैमसन को भारतीय टीम में जरूर शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

इसी के साथ अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने सैमसन पर निराशा व्यक्त की है और कहा है कि लगातार रन ना बनाने की वजह से उनको टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

बता दें, संजू सैमसन ने IPL 2022 में कुल 458 रन बनाए थे और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। सैमसन की हमेशा से ही ये परेशानी रही है कि उनको शुरुआत तो अच्छी मिली है लेकिन उस शुरुआत को वो बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए हैं।

संजू सैमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए 13 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उसमें उन्होंने मात्र 174 रन बनाए हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है।

मैं संजू सैमसन से काफी दुखी हूं: कपिल देव

अनकट में कपिल देव ने दिनेश कार्तिक, ईशान किशन और संजू सैमसन के बीच तुलना करते हुए कहा कि, ‘तीनों ही भारत को अपनी बल्लेबाजी से मुकाबला जिताकर दे सकते हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने यह भी खुलासा किया कि सैमसन की विकेटकीपिंग क्षमता ईशान किशन और दिनेश कार्तिक से बेहतर है। उन्होंने कहा कि, ‘ सच बताऊं तो, अगर मुझे दिनेश कार्तिक, ईशान किशन और संजू सैमसन के बीच में किसी को चुनना पड़े तो मैं ये कहूंगा कि तीनों ही खिलाड़ी बराबर है। तीनों में कुछ ज्यादा फर्क नहीं है। हां अगर बल्लेबाजी की बात की जाए तो तीनों ही एक दूसरे से बेहतर है। समय आने पर तीनों ही खिलाड़ी आपके लिए मुकाबला जिताने में सक्षम हैx।

बता दें, दिनेश कार्तिक और ईशान किशन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला में भारतीय टीम की ओर से खेल रहे हैं।