कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी नाकआउट मैच को लेकर अपनी 20 सदस्यीय टीम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी नाकआउट मैच को लेकर अपनी 20 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

मनीष पांडे को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

Karnataka Ranji team. (Photo Source: Instagram)
Karnataka Ranji team. (Photo Source: Instagram)

आगामी रणजी ट्रॉफी नाकआउट मैच को लेकर कर्नाटक ने अपनी 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें उसका मुकाबला 6 जून को क्वाटर फाइनल में उत्तर प्रदेश के साथ होगा। दोनों ही टीमों के बीच में यह अहम मुकाबला अलुर स्थित KSCA क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस अहम मैच को लेकर कर्नाटक की टीम अपने 2 अहम खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरेगी।

दरअसल लोकेश राहुल और प्रसिद्ध कृष्णा दोनों ही उस समय भारतीय टीम के साथ मौजूद होंगे। जहां लोकेश राहुल को 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज में खेलना है। वहीं कृष्णा को इंग्लैंड दौरे के दौरान फिर से निर्धारित किए गए सीरीज के 5वें टेस्ट की टीम में चुना गया है।

बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे के लिए जून के तीसरे सप्ताह में रवाना होना है, लेकिन उससे पहले सभी खिलाड़ियों को अपने वर्कलोड को मैनेज करने की सलाह दी गई है।

इसके अलावा यदि कर्नाटक की टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें 29 साल के तेज गेंदबाज वी कौशिश को फिर से शामिल किया गया है, जो इससे पहले 2019-20 के सीजन में टीम का हिस्सा थे। कौशिक ने अभी तक 39 प्रथम श्रेणी मैचों में खेला है।

स्पिन विभाग बेहद मजबूत

कर्नाटक की टीम में बल्लेबाजों को लेकर बात की जाए तो उसमें अनुभवी मयंक अग्रवाल के अलावा कप्तान मनीष पांडे का नाम सबसे पहले आता है। इसके अलावा आर समर्थ, करुण नायर और देवदत्त पडिक्कल के होने से टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत दिखाई देती है।

वहीं स्पिनर के तौर पर टीम के पास श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम मौजूद होंगे, जिनका सामना करना उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों के लिए आसान काम नहीं होगा।

यहां पर देखिए कर्नाटक की पूरी टीम:

मनीष पांडे (कप्तान), आर समर्थ (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, देवदत्त पदिक्कल, करुण नायर, सिद्धार्थ केवी, निश्चल डी, शरथ श्रीनिवास (विकेटकीपर), शरथ बीआर (विकेटकीपर), श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, शुभांग हेगडे, जे सुचित, केसी करिअप्पा, रोहित मोरे, वी कौशिक, व्यास्क विजयकुमार, वेंकटेश एम, विदवाथ कावेरेप्पा, किशन बी बेद्रे।