ये क्या? राशिद लतीफ चाहते हैं कि विराट कोहली अब कश्मीर प्रीमियर लीग में भी खेलें - क्रिकट्रैकर हिंदी

ये क्या? राशिद लतीफ चाहते हैं कि विराट कोहली अब कश्मीर प्रीमियर लीग में भी खेलें

केपीएल के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने किया अजीबोगरीब दावा।

Rashid Latif And Virat Kohli (Image Credit- Getty Images)
Rashid Latif And Virat Kohli (Image Credit- Getty Images)

कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल), जिसकी  शुरुआत साल 2021 में हुई थी, उसी लीग को लेकर इस वक्त एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक केपीएल 2022 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को टूर्नामेंट के दूसरे सीजन के लिए विशेष अतिथि के तौर पर उनको आमंत्रित करेंगे। केपीएल के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने पुष्टि की है कि लीग ने कोहली को न्योता भेजने का फैसला किया है।

इस बीच आरिफ मालिक ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि, “मोहम्मद रिजवान ने हाल ही में एक बहुत ही सकारात्मक संदेश दिया कि क्रिकेट बाकी चीजों से दूर रखना चाहिए, इसलिए हम विराट कोहली को लीग में खेलने या कम से कम एक मैच देखने के लिए आमंत्रित करने जा रहे हैं। यह हमारी तरफ से शांति का संदेश है, अब ये विराट कोहली पर निर्भर करता है कि वो कश्मीर प्रीमियर लीग के दूसरे संस्करण में खिलाड़ी या विशेष अतिथि के रूप में हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं।”

कोहली को भी लीग में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना चाहिए- राशिद लतीफ

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ, जो वर्तमान में केपीएल के लिए क्रिकेट संचालन निदेशक के रूप में कार्यरत हैं, उन्होंने कहा था कि, लीग को दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड को न्योता भेजना चाहिए और कोहली को भी लीग में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना चाहिए। भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा हालात को देखने के बाद, अब यह देखना होगा कि कोहली उनके इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं या नहीं।

Dawn News से बातचीत के दौरान राशिद लतीफ ने कहा कि, “हमें विराट कोहली को निमंत्रण भेजना चाहिए लेकिन खेलने का निर्णय खिलाड़ियों पर छोड़ देना चाहिए। मैंने नजम सेठी को इसके लिए सभी क्रिकेट बोर्ड को निमंत्रण भेजने की सलाह दी, जिसमें बीसीसीआई का नाम भी शामिल है। यदि हमें अच्छे संसाधन मिलते हैं, तो हम उनका अच्छा उपयोग करने और एक अच्छा टूर्नामेंट का आयोजन करने का प्रयास करेंगे। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान और पाकिस्तान के बाहर के लोग भी इस लीग का आनंद लें।

इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा आयोजित किया जाता है। पिछले संस्करण में छह-टीमों के साथ इस टूर्नामेंट को खेला गया था, जहां रावलकोट हॉक्स ने पहला खिताब जीता था। लीग का दूसरा संस्करण 1 अगस्त से शुरू होने वाला है और इसका फाइनल 14 अगस्त को खेला जाएगा। इस सीजन लीग में दो और नई टीमों को शामिल किया जाएगा।