Keshav Maharaj को उम्मीद है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में स्पिनर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

Keshav Maharaj को उम्मीद है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में स्पिनर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे

इस साल जून में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2024

Keshav Maharaj. (Photo Source: Getty Images)
Keshav Maharaj. (Photo Source: Getty Images)

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में स्पिनर्स की भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। महाराज को लगता है कि इस टूर्नामेंट में स्पिनर्स की भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है।

गौरतलब है कि इस बार आगामी मल्टीनेशनल टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच 2 जून को यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाएगा। हालांकि, अब टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले केशव महाराज ने स्पिनर्स को लेकर बड़ा बयान दिया है।

केशव महाराज ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में स्पिनर्स की भूमिका को लेकर केशव महाराज ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा- आगामी टी20 वर्ल्ड कप में स्पिनर्स अहम भूमिका निभाएंगे। क्रिकेट विकेट बेहतर हो रहे हैं और बाउंड्री छोटी होती जा रही हैं।

महाराज ने आगे कहा- टीम में नियंत्रण और विविधता प्रदान करने के लिए एक स्पिनर की बहुत आवश्यकता है। उम्मीद है कि ये टी20 प्लेटफॉर्म अंतरराष्ट्रीय मंच पर आने वाले खिलाड़ियों व स्पिनरों को और भी बड़ी भूमिका दे सकते हैं।

इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद के एक सफल क्रिकेटर होने को लेकर महाराज ने कहा- बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में टी20 क्रिकेट में सफल होने के लिए आपको स्ट्रीट-स्मार्ट होना होगा। आप अपने होमवर्क पर काम करें।

हर एक गेंदबाज बाएं, दाएं हाथ का स्पिनर हो या फिंगर स्पिनर हो, एक दूसरे की मदद करते हैं। अगर मैं फिंगर स्पिनर होने के नाते इसे युवा खिलाड़ियों को सिखाने में मदद कर सकता हूं, तो मुझे आशा है कि उन्हें इससे इंटरनेशनल क्रिकेट में जारी सफलता हासिल करने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

महाराज द्वारा दिए बयान से यह साफ होता है कि उन्हें आगामी टूर्नामेंट में स्पिनर्स से काफी उम्मीदें हैं। खैर, देखने लायक बात होगी कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान स्पिनर्स कैसा प्रदर्शन करने वाले हैं?

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत