नहीं दिखेगा पीटरसन के बल्ले का जादू, संन्यास के बाद करेंगे ये काम - क्रिकट्रैकर हिंदी

नहीं दिखेगा पीटरसन के बल्ले का जादू, संन्यास के बाद करेंगे ये काम

Kevin Pietersen
Kevin Pietersen of the Stars bats. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने आखिरकार क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. महान क्रिकेटर पीटरसन ने आज शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपने फैंस के नाम एक संदेश लिखकर प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. केविन पीटरसन ने अपना आखिरी मैच पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर के लिए खेला. क्रिकेट के मैदान में अपने परफॉर्मेंस के साथ-साथ पीटरसन कई विवादों से भी जुड़े रहे. और सुर्खियों में रहे है.

https://www.instagram.com/p/BgbC6kej9qK/

केविन पीटरसन इंग्लैंड की टीम में भी वापसी करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उसमें उन्हें सफलता नहीं मिली पीटरसन ने अपना आखिरी मैच टेस्ट के रूप में साल 2014 में इंग्लैंड के लिए खेला था. वहीं केविन पीटरसन ने अपने इंस्टाग्राम पर भी संदेश लिखा और कहां है कि मुझे ट्विटर के माध्यम किसी ने बताया है कि मैंने अपने प्रोफेशनल क्रिकेट करियर में 30 हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं. जिसमें 68 शतक और 152 अर्धशतक शामिल है.

केविन पीटरसन लिखते हैं मैं 4 बार ऐशेज जीतने में कामयाब रहा. टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का में हिस्सा भी रहा. भारत को भारत में ही मात देने वाली टीम में भी मैं शामिल था. मैं बांग्लादेश के अलावा सभी टेस्ट टीमों के खिलाफ शतक जड़ने में कामयाब रहा और यह सब उपलब्धियां मेरे परिवार को जाती हैं जिन्होंने मेरे अच्छे और बुरे वक्त में मेरा साथ दिया मुझे आप सभी का मनोरंजन करना बहुत ही प्यारा था क्रिकेट में फिर मिलेंगे मुझे इस खेल से बहुत प्यार है.

संन्यास की घोषणा के बाद पीटरसन ने ट्विटर पर जानकारी दी कि अब आप क्रिकेट के बाद क्या करेंगे क्योंकि उनसे उनके फैंस सवाल पूछ रहे थे कि अब आपके आगे का क्या प्लान है. पीटरसन बताते हैं. :मैं काफी उत्साह और कठिन परिश्रम से  गैंडों की विलुप्त होती हुई प्रजाति को बचाने के प्रयास करूंगा और हम सब मिलकर इस मिलकर कदम उठाएं तो एक बड़ी उपलब्धि होगी.