ब्रेट ली, केविन पीटरसन जैसे दिग्गज खिलाड़ी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इस टीम के लिए खेलेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रेट ली, केविन पीटरसन जैसे दिग्गज खिलाड़ी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इस टीम के लिए खेलेंगे

लीग की शुरुआत 20 जनवरी से मस्कट ओमान में किया जाएगा।

Kevin Pietersen
Kevin Pietersen. (Photo Source: Twitter/@RSWorldSeries)

सेवानिवृत्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए एक पेशेवर क्रिकेट लीग यानी की हाउज़ैट लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने अब खुलासा किया कि प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के साथ-साथ विश्व के शेष टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का नाम वर्ल्ड जाइंट्स होगा। इसको लेकर लीग के कमिश्नर रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा, “वास्तव में अपने नाम पर खरा उतरते हुए, वर्ल्ड जायंट्स चैंपियनशिप में हराने वाली टीम होगी। यह इससे बेहतर नहीं हो सकता। जब आप क्रिकेट की दुनिया के शीर्ष नामों को एशिया और भारत के खिलाफ खेलने के लिए एक साथ आते देखते हैं, तो यह क्रिकेट प्रशंसकों के लिए इससे खुशी का पल और कोई नहीं हो सकता है।”

लीग 20 जनवरी 2022 से मस्कट के ओमान क्रिकेट स्टेडियम में तीन पावर पैक्ड टीमों के बीच खेली जाएगी। अन्य दो टीमें एशिया और भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस लीग को CEO रमन रहेजा ने कहा कि, “वे विश्व क्रिकेट के दिग्गज हैं। विश्व क्रिकेट के दिग्गज एक साथ लड़ाई का सामना करने के लिए आते हैं इसलिए हम उन्हें वर्ल्ड जायंट्स कहते हैं और वो मैदान को जीतने के लिए तैयार हैं।”

वर्ल्ड जाइंट्स टीम में क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों को रखा गया है

वर्ल्ड जायंट्स में डेरेन सैमी, डेनियल विटोरी, ब्रेट ली, जोंटी रोड्स, केविन पीटरसन, इमरान ताहिर, ओवैस शाह, हर्शल गिब्स, एल्बी मोर्कल, मोर्ने मोर्कल, कोरी एंडरसन, मोंटी पनेसर, ब्रैड हैडिन, केविन ओ ब्रायन और ब्रेंडन टेलर शामिल हैं। रमन रहेजा ने कहा कि, “संवेदनशील कोविड समय में, हम आरक्षित खिलाड़ियों को टीमों में जोड़ रहे हैं। हम जल्द ही रिजर्व खिलाड़ियों की सूची की घोषणा करेंगे।”

हाल ही में, लीजेंड क्रिकेट लीग ने भारतीय टीम की घोषणा की। इंडिया महाराजा की टीम में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, बद्रीनाथ, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, हेमंग बदानी, वेणुगोपाल राव, मुनाफ पटेल, संजय बांगर, नयन मोंगिया, मोहम्मद कैफ और स्टुअर्ट बिन्नी शामिल हैं।