in , ,

केविन पीटरसन ने की अनुष्का शर्मा के कदम की तारीफ़

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था

Kevin Pietersen. (Photo Source: Instagram)
Kevin Pietersen. (Photo Source: Instagram)

विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा मौजूदा समय की सबसे अच्छी जोड़ियों में से एक है. इन दोनों ने पिछले साल इटली में दिसम्बर के महीने में शादी कर ली थी और उसके बाद से ये दोनों अपने जीवन के अगले पड़ाव में पहुँच गएँ है. शनिवार के दिन अनुष्का शर्मा को लेकर उस समय चर्चा शुरू हो गयीं जब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल होना शुरू हुआ जिसे उनके पति विराट कोहली ने डाला था. इस वीडियों में वह एक व्यक्ति को सड़क पर कूड़ा डालने पर डांट रही है और सफाई के प्रति जागरूक करती दिखी. इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने उनके इस प्रयास की तारीफ की.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था जिसमें लोगों को देश साफ़ रखने के प्रति जागरूक करने का काम किया गया था लेकिन अभी तक कई लोग कूड़े को डस्टबिन में डालते है और इस तरह की घटना को देखने के बाद अनुष्का शर्मा गुस्से में गयीं.

इस वीडियो में विराट कोहली ने जो पोस्ट किया है उसमें एक व्यक्ति अपनी कार से चलते हुए कूड़े को सड़क पर फेंक देता है जिसके बाद अनुष्का शर्मा इस घटना को देखने के बाद उस व्यक्ति से डस्टबिन प्रयोग करने की सलाह देती है और विराट ने भी वीडियो पोस्ट करते समय इसी तरह की सलाह दी.

वीडियो को पोस्ट करते समय विराट ने जो बात लिखी वह यह थी कि “इन लोगों को सड़क पर कूड़ा फेकने पर सही सबक सिखाया है. महंगी कारों में घूमने वाले ये लोग इतना भी नहीं समझते है क्या ऐसे लोग देश को साफ़ रख सकेंगे? यदि आप ऐसा कुछ भी गलत होते हुए देखें तो उसे रोकने का काम करें.

केविन पीटरसन ने की तारीफ़

जबसे अनुष्का शर्मा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसके बाद से उनका मीम के रूप में काफी मजाक उड़ाया जा रहा है लेकिन इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने उनके इस कदम की तारीफ़ करते हुयें लिखा कि “बहुत ही शानदार एक रोल मॉडल को ऐसे ही पेश आना चाहिए. तुम दोनों ने काफी शानदार काम किया है.”

यहाँ पर देखिये केविन पीटरसन का ट्विट

Kevin Pietersen comment. (Photo Source: Twitter)
Kevin Pietersen comment. (Photo Source: Twitter)

Virat Kohli and Anushka Sharma (Photo Source: Twitter)

जिस व्यक्ति को अनुष्का शर्मा ने सिखाया था सफाई का पाठ अब उसने दिया सोशल मीडिया पर जवाब

Dinesh Chandimal. (Photo Source: Twitter)

आईसीसी ने दिनेश चंदिमल पर लगाया इन नियमों के उलंघन का आरोप