केविन पीटरसन का पैन कार्ड हुआ गुम, पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार - क्रिकट्रैकर हिंदी

केविन पीटरसन का पैन कार्ड हुआ गुम, पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

पीटरसन के इस ट्वीट पर इनकम टैक्स ने भी दिया है अपना जवाब।

Kevin Pietersen
Kevin Pietersen. (Photo by Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन अपने खेल के दिनों में बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक थे और क्रिकेट के मैदान पर उनकी क्षमताओं ने, उन्हें दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने में मदद की है। उन सभी देशों में भारत भी है जहां उन्होंने 2009 सीजन के दौरान एक आईपीएल अनुबंध हासिल किया था। इस बीच, पीटरसन ने खुद कहा है कि देश के लिए उनका प्यार 2003 से है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी उनके मन में जबरदस्त सम्मान है। हाल ही में क्रिकेटर से ब्रॉडकास्टर बने इस क्रिकेटर ने अपना पैन कार्ड खो जाने के बाद भारत और पीएम मोदी दोनों से मदद मांगी है। पीटरसन ने हाल ही में ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने इसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है। इस पर भारतीय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पीटरसन को मदद करने की पेशकश भी की है।

पीटरसन ने अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, “भारत कृपया मदद करें, मैंने अपना पैन कार्ड खो दिया है और सोमवार को यात्रा कर रहा हूं लेकिन काम के लिए कार्ड की जरूरत है। क्या कोई कृपया मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के पास भेज सकता है जिससे मैं अपनी सहायता के लिए यथाशीघ्र संपर्क कर सकूं? इसके आगे ‘सीसी’ में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को टैग किया।”

यहां देखिए केविन पीटरसन का वह ट्वीट

केविन पीटरसन का ये ट्वीट देखते ही देखते वायरल हो गया। और उनके इस ट्वीट पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से जवाब भी दिया गया है। इनकम टैक्स की ओर से कहा गया है कि अगर आपके पास पैन कार्ड की जानकारी है तो आप इन जगहों पर अप्लाई कर अपना फिजिकल पैन कार्ड पा सकते हैं।

इनकम टैक्स ने इसके अलावा कहा है कि अगर आपको पैन कार्ड की डिटेल्स याद नहीं हैं और फिजिकल कार्ड के लिए पैन का एक्सेस चाहिए तो आप हमें इस ई-मेल पर लिख सकते हैं। आपको बता दें कि केविन पीटरसन अक्सर कमेंट्री के मकसद से भारत आते रहते हैं जिस वजह से उन्हें इन दस्तावेजों की जरूरत होती है।