in , ,

इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी देंगे अपना फिटनेस टेस्ट

सभी की नजरें कप्तान विराट कोहली पर बनी हुयीं है जो काउंटी में गर्दन की चोट के कारण खेलने नहीं

Virat Kohli and MS Dhoni (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
Virat Kohli and MS Dhoni (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय अफगानिस्तान के ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट सीरीज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल रही है. वहीँ दूसरे भारतीय खिलाड़ी जिसमें कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी भी वहां पर मौजूद है जिन्हें इंग्लैंड के दौरे से पहले फिटनेस टेस्ट देना है. बीसीसीआई की तरफ से सभी खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य कर दिया गया है जिसमें कप्तान विराट कोहली को भी दौरे से पहले इसे पास करना जरुरी है.

सभी की नजरें कप्तान विराट कोहली पर बनी हुयीं है जो काउंटी में गर्दन की चोट के कारण खेलने नहीं जा सके थे उन्हें ये चोट इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में लगी थी. कोहली का फिटनेस टेस्ट पास करना बेहद जरुरी है इंग्लैंड के दौरे को देखते हुए जहाँ पर टीम का असली इम्तिहान होना है.

चिन्नास्वामी में होगा टेस्ट

विराट कोहली और बाकी बहर्तीय खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट आईबी टाइम्स के अनुसार चिन्नास्वामी के बी ग्राउंड पर होगा. विराट कोहली पर सभी की नजरे बनी हुयीं है और इसी वजह से शंकर बासु भी उनपर पूरी तरह से ध्यान दे रहे है. सभी खिलाड़ियों का फिटेनस टेस्ट होने के बाद पूरी रिपोर्ट बीसीसीआई को भेज दी जायेगी.

कप्तान के अलावा महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल, अम्बाती रायडू और मनीष पाण्डेय भी इस फिटनेस टेस्ट में शामिल होंगे. भारतीय बोर्ड ने अपनी तरफ से पहले ही ये बात साफ़ कर दी है कि जो भी खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर सकेगा उसे टीम से तुरंत बाहर कर दिया जाएगा जिस तरह से मोहम्मद शमी को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले फिटनेस टेस्ट पास ना होने की वजह से बाहर कर दिया गया था. इस टेस्ट का रिजल्ट भी बीसीसीआई की तरफ से तुरंत जारी कर दिया जाएगा जिसमें फैन्स को आशा है कि सभी इसे पास कर लेंगे.

Kiara Advani. (Photo Source: Twitter)

कियारा अडवाणी इस भारतीय खिलाड़ी के साथ जाना चाहती है डिनर पर

India vs Afghanistan. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान का पहली पारी में सिर्फ एक सेशन में आल आउट होने के बाद ट्विटर पर आयीं ये प्रतिक्रिया