खराब फॉर्म से जूझ रहे क्रिस गेल को मिला अपने कप्तान का सपोर्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

खराब फॉर्म से जूझ रहे क्रिस गेल को मिला अपने कप्तान का सपोर्ट

पोलार्ड ने कहा कि उनका और विंडीज टीम के हर खिलाड़ी का मुख्य लक्ष्य टी-20 वर्ल्ड कप जीतना है।

Chris Gayle & Kieron Pollard
Captains Chris Gayle and Keiron Pollard shake hands. (Photo by Ashley Allen/Getty Images Latin America for CPL)

वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल के समर्थन में सामने आए हैं। गेल पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, वहीं हाल ही में उन्हें पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज कर्टली एम्ब्रोस से आलोचना का भी सामना करना पड़ा। एम्ब्रोस ने कहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप टीम में गेल का ऑटोमैटिक सिलेक्शन नहीं होना चाहिए, जिसके बाद क्रिस गेल ने उन्हें कड़े शब्दों में इसका जवाब दिया था।

इसी बीच कैरेबियाई टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड ने 2007 में टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से टी-20 वर्ल्ड कप में उनके योगदान के लिए क्रिस गेल को धन्यवाद करते हुए उनके सपोर्ट में आए हैं।

क्रिस गेल को लेकर कायरन पोलार्ड ने क्या कहा ?

शनिवार को आयोजित मीडिया सत्र में कायरन पोलार्ड ने कहा, “उन्होंने (गेल) वनडे वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट में जो कुछ किया है, उसका वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता है। वह टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले रिकॉर्ड से 97 रन दूर हैं लेकिन वह इस बारे में नहीं सोच रहे होंगे। उनका और हम सभी का मुख्य लक्ष्य टी-20 वर्ल्ड कप जीतना है। गेल भी इसी के बारे में सोच रहे होंगे और हमें विश्वास है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

पोलार्ड का ये भी मानना है कि आईपीएल में खेलने से उनके खिलाड़ियों को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि, यह सीजन हमारे लिए यह अच्छा था। खासकर उन सभी खिलाड़ियों के लिए जो टी-20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं, उन्हें यूएई के हालात में खेलने का अनुभव मिला।

वेस्टइंडीज अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले पोलार्ड और उनकी टीम पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी।