कायरन पोलार्ड के टॉप-5 टी-20 खिलाड़ियों की लिस्ट से यह 2 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी नदारद - क्रिकट्रैकर हिंदी

कायरन पोलार्ड के टॉप-5 टी-20 खिलाड़ियों की लिस्ट से यह 2 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी नदारद

टॉप पांच खिलाड़ियों में पोलार्ड ने खुद को भी किया शामिल।

Kieron Pollard of West Indies. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)
Kieron Pollard of West Indies. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप के नजदीक आने के साथ ही इसको लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है। सभी टीमें और उनके खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। इस फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक कायरन पोलार्ड ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इस फॉर्मेट के टॉप पांच खिलाड़ियों का नाम बताया, जिसमें उन्होंने एक भारतीय को भी जगह दी है।

पोलार्ड की सूची में किसे मिली जगह?

ICC के साथ बातचीत के दौरान जब कायरन पोलार्ड से इस फॉर्मेट के टॉप-5 खिलाड़ियों का नाम पूछा गया तो उन्होंने कुछ ऐसे नाम बताए जिसने सबको हैरान कर दिया और इस लिस्ट में उन्होंने खुद का नाम भी जोड़ा। उन्होंने अपने लिस्ट में शीर्ष पर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को रखा है। आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो गेल टी-20 फॉर्मेट में वास्तव में नंबर 1 खिलाड़ी हैं, जहां उन्होंने 13,000 से अधिक रन बनाए हैं।

लिस्ट में दूसरे नंबर पर पोलार्ड ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम रखा है। मलिंगा ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया था। टी-20 में मलिंगा के नाम 390 विकेट मौजूद हैं। पोलार्ड ने सुनील नारायण का भी नाम लिया, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करने की काबिलियत रखते हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में नारायण के नाम 419 विकेट हैं और विकेट लेने के मामले में वो तीसरे नंबर पर हैं।

पोलार्ड ने भारत के एक खिलाड़ी को भी किया शामिल

पोलार्ड की लिस्ट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी हैं। 2007 में पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीतने से लेकर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार चैंपियन बनाने तक धोनी के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। धोनी ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 38.54 की औसत और 134.82 के स्ट्राइक रेट से 6 हजार से अधिक रन बनाए हैं।

इस लिस्ट को पूरा करने के लिए आखिरी नाम पोलार्ड ने खुद का लिया। अपना नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि, अगर ये मेरी वर्ल्ड टी-20 XI है, तो मुझे उसमें खेलना ही होगा। जब बात टी-20 क्रिकेट की हो तो ये मेरे रिकॉर्ड ही सब कुछ कह देते हैं। वहीं, पोलार्ड ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी लिस्ट में जगह नहीं दी है।