in

न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 श्रृंखला में नहीं खेलेंगे पोलार्ड, निजी कारणों से लिया फैसला

पोलार्ड ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 श्रृंखला से नाम वापिस ले लिया है।

Kieron Pollard
Kieron Pollard. (Photo by Ashley Allen – CPL T20 via Getty Images)

वेस्टइंडीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद वनडे श्रृंखला में भी कैरेबियाई टीम को 3-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। अब ठीक टी20 श्रृंखला शुरू होने के एक दिन पहले वेस्टइंडीज को एक और झटका लगा है।

दुनियाभर में टी20 विशेषज्ञ के तौर पर अपनी खास पहचान बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 श्रृंखला से नाम वापिस ले लिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी की गई ताजा प्रेस रिलीज में दर्शाया गया है कि किरोन पोलार्ड ने निजी कारणों से यह फैसला लिया है।

पोलार्ड के स्थान पर 21 वर्षीय युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटम्येर को टीम में शामिल किया गया है। हेटम्येर ने पिछले सप्ताह ही वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक उनका डेब्यू नहीं हुआ है।

वेस्टइंडीज द्वारा टी20 टीम में किया गया यह दूसरा बदलाव है। इससे पहले चोटिल खिलाड़ी रोन्सफोर्ड बिटन की जगह पर तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल को टीम में जगह दी गई थी। रोन्सफोर्ड को स्नायुओं में खिचाव के कारण वापिस भेज दिया गया है। अब पोलार्ड की अनुपस्थिति में टीम का संतुलन बिगड़ सकता है क्योंकि वह ऑलराउंडर के तौर पर अपने प्रदर्शन से खेल को बदलने की क्षमता रखते है।

श्रृंखला का पहला टी20 मैच कल यानि कि 29 दिसंबर शुक्रवार को नेल्सन के सेक्सटॉन ऑवल में खेला जाएगा। टेस्ट और वनडे में भले ही वेस्टइंडीज को शर्मनाक हार मिली हो मगर जब बात टी20 की आती है तो इस मामले में कैरेबियाई टीम विश्व चैंपियन है। टी20 प्रारुप में विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की मौजूदगी से इस टीम को ज्यादा मजबूती मिलती है।

वेस्टइंडीज टीम

कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सेम्युअल बद्री, शेल्डन कोटरेल, रयाद एमरीट, आंद्रे फ्लैचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटम्येर, शाय हॉप, जेसन मोहम्मद, ऐश्ले नर्स, रोवमन पॉवेल, जेरोम टेलर, चैडविक वॉल्टन, केस्रिक विलियम्स।

Written by Ravindra

Cricket Writer/Blogger

Dwayne Bravo

ड्वेन ब्रावो भी अब आइस क्रिकेट में दिखेंगे खेलते हुए

Virat Kohli & Anushka Sharma

ब्रेक के बाद वापसी करने के सवाल पर विराट ने कहा, शादी करना ज्यादा महत्वपूर्ण था