in ,

आईपीएल नीलामी के बाद इस दुविधा में फंसी किंग्स इलेवन पंजाब, फैंस से मांगी मदद

प्रबल संभावना भी है कि अश्विन को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है.

kings 11 punjab
kings 11 punjab(Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 की नीलामी खत्म हो चुकी है। नीलामी के दौरान टीम मालिकों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसे खर्च किए। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला जबकि कुछ को नीलामी की आखिरी दौर में खरीदा गया। नीलामी के बाद कई टीमें अभी भी एक बड़ी दुविधा फंसी हुई है। खास तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब के सामने टीम के लिए कप्तान चुनने की एक बड़ी चुनौती आ गई है।

दरअसल नीलामी में दोनों टीमों ने एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ियों को अपनी टीम के लिए खरीदा है लेकिन दोनों टीमों के पास कोई ऐसा चेहरा नहीं है जो टीम का नेतृत्व कर सके, ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपनी आधिकारिक बेवसाइट पर कुछ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर फैंस से पुछा है कि सीजन-11 में वे किसे टीम के कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं।

पंजाब की मौजूदा टीम में पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस सीजन में कप्तानी सौंपी जा सकती है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी रहे आर अश्विन का है और यह प्रबल संभावना भी है कि अश्विन को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

बाकी के खिलाड़ी जो टीम में कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते है उनके नाम इस प्रकार है।

आर अश्विन (7.6 करोड़)

केएल राहुल (11 करोड़)

एरॉन फिंच (6.2 करोड़)

क्रिस गेल (2 करोड़)

युवराज सिंह (2 करोड़)  

इनके अलावा टीम में युवराज सिंह, अक्षर पटेल भी हैं जिनके नाम पर कप्तानी को लेकर विचार किया जा सकता है। अब यह जिम्मेदारी टीम मैनेजमेंट और मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग की है कि वह टीम की कमान ऐसे खिलाड़ी के हाथों में सौंपे जो उन्हें आईपीएल का खिताब दिला सके।

आपको बता दें कि पिछले सीजन में पंजाब की टीम ने कई कप्तान बदले थे। यही वजह है कि टीम का प्रर्दशन मिला-जुला रहा था। सीजन-10 में पंजाब ने 7 मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि सात मैचों में हार के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर रही थी।

Indian cricket team

दक्षिण अफ्रीका Vs भारत, पहला वनडे – मैच प्रेडिक्सन

Pakistan finish third due to finishing as winners in Group D

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में तीसरे स्थान पर रही पाकिस्तान की टीम