in

क्रिस गेल के तूफानी प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब टीम में आया नया जोश, कोच ने कही यह बात

गेल को क्रिकेट की दुनिया में यूनिवर्स बॉस कहा जाता है और साल 2018 की आईपीएल ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था।

chris gayle ( image source: twitter)
chris gayle ( image source: twitter)

विंडीज के तूफानी खिलाड़ी क्रिस गेल ने वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी और इसके बाद जब वे इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में उतरे तो जैसे मैदान में तूफान ही आ गया। गेल के फॉर्म को देखकर उन लोगों ने भी दांतों तले उंगलियां दबा लीं जो गेल का क्रिकेट खत्म मान रहे थे।

गेल को विंडीज टीम वर्ल्ड कप में एक उम्मीद एक रूप में देख रही थी, लेकिन अब इस सीरीज़ के बाद गेल का फॉर्म देखकर विंडीज टीम का जोश बढ़ गया होगा और अब अन्य टीमें भी विंडीज को हल्के में नहीं ले सकतीं, क्योंकि गेल की तूफानी वापसी हुई है।

इस सीरीज़ के पांच मैचों में गेल ने चार पारियां खेलीं और 106 की औसत से कुल 424 रन ठोंक दिए। सि दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.17 रहा। चार पारियों में दो शतक और दो अर्धशतक शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने 39 छक्के लगाए जो एक नया रिकॉर्ड है।

आईपीएल और वर्ल्ड कप से पहले जिस तरह से इंग्लैंड के गेंदबाज़ों को गेल ने फेल किया है, उससे न केवल विंडीज की टीम उत्साहित है, बल्कि गेल की आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब भी बल्लियों उछ्ल रही है।

गेल का फॉर्म देखकर किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हैसन झूम उठे और उन्होंने यहां तक कह दिया कि गेल जैसे खिलाड़ी का हमारी टीम में होना हमारा सौभाग्य है। हैसन ने ट्वीट किया और कहा कि गेल ने कई बार वापसी की कहानी लिखी है और वे महान खिलाड़ी हैं।

गेल को क्रिकेट की दुनिया में यूनिवर्स बॉस कहा जाता है और साल 2018 की आईपीएल ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था। हालांकि उस समय अन्य कोई फ्रेंचाइसी गेल को अपने साथ जोड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही थी।

गेल को जब किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल ऑक्शन 2018 से खरीदा था तब गेल ने बयान दिया था कि किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के रोमांच को बचा लिया। गेल आईपीएल के बेहद सफल खिलाड़ी हैं और सबसे अधिक छक्के लगाने से लेकर तो सबसे बड़ा स्कोर बनाने के रिकॉर्ड उनके नाम पर है

D'Arcy Short

माइकल वॉन और शेन वार्न दोनों ने एक स्वर में कहा,ऑस्ट्रेलिया डाॅर्सी शाॅर्ट से ओपनिंग क्यों नहीं कराता

Cricket World Cup trophy. (Photo Source: Twitter)

भारत बनाम पाक मैच: आईसीसी ने बीसीसीआई की एक मांग मानी, दूसरी ठुकराई