in

Good

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की नजर बांग्लादेश के इस विस्फोटक बल्लेबाज पर

इस 28 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज ने 16 पारियों में 433 रन बनाया है

Preity Zinta
Preity Zinta. (Photo Source: Twitter)

इस साल के पहले महीने में आईपीएल 11 में खेलने वाले क्रिकेटरों की नीलामी शुरू होने वाली है. और सबसे ज्यादा उत्सुक क्रिकेटर्स के फैन है वह देखना चाहते हैं उनके खिलाड़ी किन-किन टीमों मैं अहम रोल निभाने वाले हैं. वही प्रीति जिंटा अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बांग्लादेश के विस्फोटक बल्लेबाज तमीम इकबाल पर अपनी नजर टिकाए बैठी हैं. क्योंकि बांग्लादेश के इस विस्फोटक और ओपनर बल्लेबाज का परफॉर्मेंस बहुत ही जबरदस्त रहा है.

बांग्लादेशी बल्लेबाज तमीम इकबाल नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट, बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए इस 28 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज ने 16 पारियों में 433 रन बनाया. बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज ने पुणे वारियर्स के लिए आईपीएल में 2 साल खेल चुके है. साल 2012 और 2013 में. मगर उस वक्त तमीम इकबाल ने आईपीएल में कुछ खास सुर्खियां नहीं बटोरी थीं. मगर इस साल उन्हें आईपीएल में चुने जाने की काफी उम्मीद है.

आईपीएल 11 में इन बंगलादेशी खिलाड़ियो पर लगेगी बोली: 

इस साल के आईपीएल 11 में 8 बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है वो है. तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह रियाद, अबुल हसन राजू, और लिटन कुमार दास और बाकी खिलाड़ी हो सकते है. और इस लिस्ट में सबसे पहली पसंद तमीम इकबाल है किंग्स इलेवन पंजाब के लिए.

वही दूसरी ओर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन भी फ्रैंचाइजी के बीच भारी मांग की उम्मीद हैं. क्योंकि पिछले सात सालो से शाकिब अल हसन कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रह चुके हैं. साथ ही मुस्तफिजुर रहमान भी आईपीएल में नीलामी का एक बड़ा नाम है क्योंकि तेज गेंदबाज के रूप में टीम में इनकी कोई जगह नहीं ले सकता क्योंकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आईपीएल के पिछले सत्रों में काफी घातक साबित हुए हैं. इनकेेेे टीम में रहने से तेज गेंदबाजों की कमी महसूस नहीं होती है. वही आईपीएल 11 के खिलाड़ियो की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होने वाली है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Pakistan

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाक टीम का ऐलान

Gautam Gambhir KKR

IPL 2018: इन स्टार खिलाड़ियों ने अपने बेस प्राइस का किया खुलासा