in

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन, मौसम और पिच

दोनों ही टीमें इस मैच से अपने आईपीएल 2019 के अभियान की शुरुआत करेंगी।

KL Rahul (Twitter)
KL Rahul (Twitter)

आज आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और राज्स्थना रॉयल्स के बीच मुकाबला है। दोनों ही टीमें इस मैच से अपने आईपीएल 2019 के अभियान की शुरुआत करेंगी। यह मैच जयपुर में होना हैं जो राजस्थान रॉयल्स का घरेलू मैदान है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहाणे पारी की शुरुआत करते हुए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और जोस बटलर उनकी मदद करेंगे। स्टीव स्मिथ निस्संदेह नंबर तीन स्लॉट पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे। संजू सैमसन और बेन स्टोक्स उनके बाद आएंगे और फिर हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौथम और श्रेयस गोपाल आएंगे। दोनों ही बहुत अच्छे बल्लेबाज और अच्छे स्पिनर हैं। इस तरह राजस्थान रॉयल्स एक पैक बैटिंग यूनिट लग रही है।

गेंदबाज़ी भी में है दम:

जोफ्रा आर्चर, उनादकट, धवल कुलकर्णी और वरुण आरोन स्टोक्स के साथ भी मिलकर राजस्थान रॉयल्स की बॉलिंग को धार देते हैं। रॉयल्स के पास अपनी टीम में सात गेंदबाजी विकल्प हैं राहुल त्रिपाठी वरुण आरोन की कीमत पर मध्य क्रम में एक नज़र आ सकते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब भी मज़बूत :

क्रिस गेल और के एल राहुल की सलामी जोड़ी निर्विवाद  रूप से इस आईपीएल के खतरनाक जोड़ी में से एक है। मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल और करुण नायर के साथ किंग्स इलेवन की पारी जमेगी। पूरन और मनदीप सिंह का समावेश पिछले साल की तुलना में उनकी बल्लेबाजी को बेहतर बनाता है। रविचंद्र  अश्विन सक्षम बल्लेबाजों में शुमार होते हैं। स्पिन डिपार्टमेंट में अश्विनके साथ मुजीब उर रहमान हैं। तेज़ बॉलिंग का ज़िम्मा अंकित राजपूत और एंड्रयू टाई टीम पर है

ऐसा है मौसम और पिच :

सीज़न शुरू करने के लिए, पिच बल्लेबाजी के लिए एक अच्छी हो सकती है। लेकिन जयपुर में तेज गेंदबाजों के लिए हमेशा कुछ न कुछ होता है, क्योंकि सतह पर हरा रंग होता है। यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने आईपीएल में 40 में से 26 मैच जीते हैं और टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी का विकल्प चुनेगी।

जहां प्रशंसकों को स्टार-स्टडेड क्लैश का बेसब्री से इंतजार है, वहीं मौसम दोनों प्रशंसकों के साथ-साथ खिलाड़ियों के लिए भी अनुकूल प्रतीत होता है। एक्यूवेदर के अनुसार, मैच के समय का तापमान 23 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। खेल के दौरान हल्की हवा चलने की भी उम्मीद है, जिससे खिलाड़ियों के लिए स्थिति थोड़ी आसान हो जाएगी।

किंग्स इलेवन पंजाब संभावित प्लेइंग इलेवन : क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन (wk), मनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि अश्विन (c), मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, एंड्रयू टाई।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे (सी), जोस बटलर (डब्ल्यूके), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, वरुण आरोन।

Delhi Capitals. (Photo Source: IANS)

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को उसी के घर में हराया

Chris Gayle

क्रिस गेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली तूफानी पारी, किंग्स इलेवन पंजाब की जीत