IPL 2024: KKR बनी इस टूर्नामेंट की तीसरी बार विजेता, SRH को फाइनल में 8 विकेट से रौंदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2024: KKR बनी इस टूर्नामेंट की तीसरी बार विजेता, SRH को फाइनल में 8 विकेट से रौंदा

आज यानी 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया।

KKR (Pic Source-X)
KKR (Pic Source-X)

आज यानी 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने इस मैच में काफी निराशाजनक बल्लेबाजी की।

बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हैदराबाद टीम कोलकाता के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने में नाकाम रही और 18.3 ओवर्स में 113 रन पर ऑलआउट हो गई। हैदराबाद टीम के लिए सबसे निराशाजनक बात यह थी कि वो लगातार अंतराल में अपने विकेट खोती रही। हैदराबाद टीम की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने 19 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। पैट कमिंस के अलावा एडन मार्करम ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए।

हेनरिक क्लासेन 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अभिषेक शर्मा ने सिर्फ दो रन बनाए जबकि ट्रेविस हेड पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी भी कोलकाता के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं बना पाए और 9 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सभी गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। आंद्रे रसेल ने 2.3 ओवर्स में 19 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि हर्षित राणा और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट झटके। वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की विजेता

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 ओवर के भीतर ही दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए। टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं हुई थी और सुनील नारायण छह रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि इसके बाद वेंकटेश अय्यर और Rahmanullah Gurbaz ने दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता की ओर से 26 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52* रनों की मैच विनिंग पारी खेली। वहीं गुरबाज़ ने 39 रनों का योगदान दिया।

इन दोनों ने सनराइजर्स हैदराबाद के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और सभी के खिलाफ कड़ा प्रहार किया। श्रेयस अय्यर ने 6* रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शाहबाज अहमद और कप्तान पैट कमिंस ने 1-1 विकेट झटका।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए