ब्रेंडन मैकुलम KKR टीम की रिटेंशन से संतुष्ट नहीं हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रेंडन मैकुलम KKR टीम की रिटेंशन से संतुष्ट नहीं हैं

कोलकाता ने रसल, नरेन, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन किया है।

Brendon McCullum. (Photo Source: Twitter)
Brendon McCullum. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से कुछ दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अपनी टीम से एक प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को खोने पर निराशा व्यक्त की है। 22 वर्षीय गिल को KKR को रिटेन नहीं किया था जिसके बाद अब उन्हें 8 करोड़ रुपये में नई अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने चुन लिया है। गिल ने 2018 में आईपीएल में पदार्पण किया और कोलकाता के लिए सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वालों में से एक थे।

KKR ने आंद्रे रसेल (12 करोड़), सुनील नरेन (6 करोड़), वरुण चक्रवर्ती (8 करोड़) और वेंकटेश अय्यर (8 करोड़) को बरकरार रखने का विकल्प चुना, जिसके बाद मेगा ऑक्शन के लिए उनके पास अभी भी पर्स में 48 करोड़ रुपये शेष हैं। फ्रेंचाइजी ने अभी तक कप्तान का नाम घोषित नहीं किया है, जिसका अर्थ है कि उन्हें मेगा नीलामी में एक नए कप्तान के लिए जी-तोड़ कोशिश करनी होगी। दो बार के आईपीएल चैंपियन कोलकाता ने आगामी सत्र के लिए भरत अरुण को गेंदबाजी कोच के रूप में भी चुना है।

आप कई खिलाड़ियों को खोएंगे: ब्रेंडन मैकुलम

मैकुलम ने ऑक्शन से पहले गिल को रिटेन नहीं कर पाने पर निराशा व्यक्त की और कहा कि मेगा नीलामी की तैयारियां सही चल रही हैं। उन्होंने चार रिटेंशन के पीछे के कारणों के बारे में बताया और वे उन्हें वापस टीम में पाकर काफी खुश भी हैं। KKR की टीम आईपीएल 2021 में बड़े बदलाव के साथ उतरी और फाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन टीम अपना तीसरा खिताब जीतने में नाकाम रही।

मैकुलम ने कहा, “आपको योजना बनाने की जरूरत है क्योंकि आप बहुत सारे खिलाड़ियों को खोएंगे। शुभमन गिल को खोना निराशाजनक था लेकिन जीवन कभी-कभी ऐसा ही होता है और हम आगामी नीलामी के लिए अच्छी तरह तैयार होंगे। सुनील नरेन और आंद्रे रसेल एक दशक से निरंतर हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सभी ने देखा है कि वरुण चक्रवर्ती पिछले दो सीजन में क्या करने में सक्षम हैं। वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का सबसे बड़ा नाम था।

इस बीच, गिल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के हालिया दौरे पर जाने से चूक गए और उनके श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है। इस युवा खिलाड़ी ने अब तक 58 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.5 की औसत और 123 की स्ट्राइक रेट से 1417 रन बनाए हैं।