KKR की टीम ने IPL 2021 फेज-2 के लिए पैट कमिंस के स्थान पर टिम साउदी को टीम के साथ जोड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

KKR की टीम ने IPL 2021 फेज-2 के लिए पैट कमिंस के स्थान पर टिम साउदी को टीम के साथ जोड़ा

टिम साउदी ने आखिरी बार IPL 2019 के सीजन में RCB के लिए खेला था।

Pat Cummins and Tim Southee (Photo Source: Twitter)
Pat Cummins and Tim Southee (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के फेज-2 को यूएई में शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है और इसी कारण कई टीम खिलाड़ियों की उपलब्धता और अनुपलब्धता को लेकर लगातार जानकारी देती जा रही हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस जो सीजन के पहले फेज में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम का हिस्सा थे, वह सीजन के दूसरे फेज में नहीं खेल पायेंगे।

अब KKR की टीम ने पैट कमिंस की जगह IPL 2021 फेज-2 के लिए न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी को शामिल किया है। वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा भी नहीं थे। IPL में खेलने वाले कीवी टीम के खिलाड़ी जल्द ही अपनी टीमों के साथ जुड़ेंगे। IPL फेज-2 की शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच के साथ होगी।

टिम साउदी ने इससे पहले साल 2019 के IPL सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की तरफ से खेला था। क्रिकबज्ज की खबर के अनुसार, KKR की टीम ने टिम साउदी को अपने साथ जोड़ा है, जो इस सीजन के पहले फेज में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। इयोन मॉर्गन की कप्तानी में KKR की टीम ने अभी तक 7 मैचों में से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल की है और वह अंक तालिका में 7वें स्थान पर हैं।

IPL में टिम साउदी की यह चौथी टीम है

टिम साउदी को IPL में खेलने का काफी अनुभव हासिल है। वहीं, टी-20 क्रिकेट में उनके अनुभव को लेकर बात की जाए तो न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन की अनुपस्थिति में वह टीम की बागडोर संभालते हैं। वहीं टिम साउदी के IPL करियर में KKR चौथी टीम होगी जिसके साथ वह जुड़ेंगे।

साउदी ने अपना IPL डेब्यू साल 2011 में करने के बाद अभी तक 40 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 28 विकेट दर्ज हैं। वहीं, साल 2019 में जब वह RCB के लिए IPL में आखिरी बार खेले थे, तो उनके लिए यह सीजन बेहद खराब रहा था जहां उन्होंने 13 की इकॉनमी से रन दिए थे। हालांकि, साउदी के अंतरराष्ट्रीय करियर को देखा जाए तो वहां उन्होंने 82 टी-20 मैचों में 99 विकेट हासिल किए हैं जिसमें उनके नाम एकबार 5 विकेट लेने का कारनामा भी दर्ज है।