MI पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद KKR के कप्तान इयोन मोर्गन पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना - क्रिकट्रैकर हिंदी

MI पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद KKR के कप्तान इयोन मोर्गन पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना

इस मैच में KKR ने मुंबई इंडियंस 7 विकेट से हराया।

Eoin Morgan
Eoin Morgan. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2021 के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। हालांकि इस जीत के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन के खिलाफ बड़ी करवाई की गई। मैच खत्म होने के बाद मॉर्गन पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। इस बात की पुष्टि आईपीएल के तरफ से एक बयान जारी कर किया गया। बयान में केकेआर और उनकी टीम को लेकर ये बताया गया है कि मॉर्गन के ऊपर 24 लाख और टीम के सभी सदस्यों पर मैच फीस का 25 फ़ीसदी पैसा जुर्माना लगाया गया है।

बयान में कहा गया है कि “मुंबई इंडिंस के खिलाफ 23 सितंबर को शेख जाएद स्टेडियम अबुधाबी में हुए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के ऊपर जुर्माना लगाया गया है। ओवर रेट को लेकर इस सीजन टीम की ये दूसरी गलती है और इसी वजह से केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के ऊपर 24 लाख का फाइन लगाया जाता है। इसके अलावा प्लेइंग इलेवन के अन्य सदस्यों के ऊपर छह लाख या फिर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

स्लो ओवर रेट की वजह से पहले भी हुई है कप्तानों पर करवाई

केकेआर की टीम ने इससे पहले ये गलती पहले फेज में CSK के खिलाफ खेले गए मुकाबले में की थी और टीम उस मैच में भी तय समय के भीतर अपना 20 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाई थी। उस मैच के बाद मॉर्गन पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था। अगर मॉर्गन एक बार और ये गलती करते हैं तो फिर उन्हें एक मैच के लिए बैन भी किया जा सकता है।

आईपीएल के दूसरे फेज में ये दूसरी बार ऐसा हुआ है जब टीम के कप्तान के ऊपर स्लो ओवर की वजह से जुर्माना लगाया गया हो, इससे पहले राजस्थान रॉयल्स(RR) के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था जब वो पंजाब किंग्स(PBKS) के खिलाफ खेले गए मैच में वो अपना 20 ओवर तय समय पर खत्म नहीं कर पाए थे। मैच में राजस्थान को 2 रन से करीबी जीत जरूर मिली लेकिन मैच के बाद कप्तान सैमसन पर स्लो ओवर रेट के चलते करवाई भी की गई।