कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

दिल्ली कैपिटल्स की नजर इस मैच में जीत हासिल करने के साथ टॉप-2 पर लीग स्टेज को खत्म करने पर होगी।

DC vs KKR (Photo via IPL/BCCI)
DC vs KKR (Photo via IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 28 सितंबर को डबल हेडर मुकाबले खेले जायेंगे। जिसमें पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के अब तक के प्रदर्शन को देखा जाए तो उसमें काफी अंतर देखने को मिलेगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां एक तरफ 16 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को लगभग पक्का कर चुकी है तो वहीं कोलकाता के लिए अब सीजन के बाकी बचे सभी मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी हो गया है।

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की नजर भी इस मैच में जीत हासिल करते हुए लीग मैचों का अंत टॉप-2 पर रहते हुए करने की कोशिश होगी। वहीं कोलकाता की नजर इस मैच को जीतते हुए खुद को प्लेऑफ की दौड़ में शामिल रखने पर होगी। कोलकाता के लिए फेज-2 की शुरुआत तो अच्छी हुई थी, लेकिन टीम को चेन्नई के खिलाफ पिछले मुकाबले में 2 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 41 – कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 28 सितंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

शारजाह की पिच को लेकर बात की जाए तो अभी तक इस सीजन खेले गए यहां पर 2 मैचों में उम्मीद के बिल्कुल विपरीत ही विकेट का बर्ताव देखने को मिला है। जहां पर टीमों को गेंद पुरानी होने के बाद रन बनाना काफी मुश्किल भरा साबित हुआ है। जिसके कारण टॉस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी का ही फैसला कर सकती हैं।

संभावित अंतिम एकादश:

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की टीम ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मुकाबले में 18वें ओवर तक गेंदबाजी में कुछ भी गलत नहीं किया था, लेकिन 19वें ओवर में मैच का रुख पूरी तरह से पलट गया और अंत में कोलकाता को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आंद्रे रसेल की चोट भी टीम के लिए एक चिंता जरूर है लेकिन उम्मीद है कि वह इस मैच के लिए पूरी तरह से फिट होंगे।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नारायण, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली के लिए अभी तक यह सीजन काफी बेहतर रहा है और टीम 16 अंकों के साथ टॉप-2 के पायदान पर काबिज है। श्रेयस अय्यर की वापसी के साथ टीम का मध्यक्रम साफतौर पर काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। वहीं गेंदबाजी में रबाडा और नॉर्खिया की जोड़ी कमाल दिखा रही है।

संभावित एकादश – पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान।

संभावित Dream11 टीम

ऋषभ पंत, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर (उपकप्तान), राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्युसन।