टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी को लेकर कप्तान कोहली ने बताया कौन निभाएगा रोहित के साथ जिम्मेदारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी को लेकर कप्तान कोहली ने बताया कौन निभाएगा रोहित के साथ जिम्मेदारी

कोहली ने इससे पहले कहा था कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Virat Kohli. (Photo Source: Disney+Hotstar)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को लेकर काफी सभी में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, जिसकी सभी बड़ी वजह टीम ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर भी काफी चर्चा देखने को मिल रही थी। लेकिन कप्तान कोहली ने इन सभी कयासो पर विराम लगाते हुए यह साफ कर दिया है कि टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ लोकेश राहुल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आयेंगे, वहीं वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे।

लोकेश राहुल का इंग्लैंड के दौरे से काफी शानदार फॉर्म देखने को मिल रहा है और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में लोकेश राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित भी किया है। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच के दौरान टॉस के समय यह जानकारी दी कि राहुल का आईपीएल में फॉर्म देखने के बाद हमने यह निर्णय लिया है कि वह इस मेगा इवेंट में पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी संभालेंगे।

लोकेश राहुल को ऊपरी क्रम से हटाना हमारे लिए मुश्किल

कप्तान विराट कोहली ने टॉस के समय कहा कि, आईपीएल शुरू होने से पहले चीजें थोड़ी अलग थीं लेकिन अब लोकेश राहुल को ऊपरी क्रम से हटाना सही नहीं है। रोहित जहां एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और वह ओपनिंग में काफी बेहतर दिखाई देते हैं, जिसके बाद मैं नंबर-3 पर बल्लेबाजी करूंगा। मैं आप सभी को अभी सिर्फ यही खबर दे सकता हूं।

कोहली के इस फैसले के बाद सभी को अधिक अचम्भा नहीं हुआ क्योंकि लोकेश राहुल का IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज में शानदार फॉर्म देखने को मिला। उन्होंने इस सीजन 13 मैचों में खेलते हुए 62.6 की औसत से 626 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 138.80 का था। वहीं, कप्तान कोहली और रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर जरूर थोड़ी चिंता देखी जा सकती है। दोनों ने ही इस IPL सीजन में 405 और 381 रन बनाए हैं जिसमें दोनों का ही औसत 30 से कम का रहा है।