in

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी करने को तैयार है लोकेश राहुल

लोकेश राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए गुरुवार को होंगे रवाना

KL-Rahul-1
KL-Rahul-1 (Photo Source: Instagram)

दक्षिण अफ्रीका पर गए टीम इंडिया के स्टार ओपनर लोकेश राहुल का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में निराशाजनक रहा क्योंकि वो यहां के पिच के उछाल को समझ वहीं पाए। टेस्ट सीरीज में उनका स्कोर(10, 4, 0 और 16) बहुत निराश करने वाला था। साफ तौर पर देखा गया गया कि वो कागिसो राबाडा, वर्नन फिलैंडर और मॉर्नी मोर्केल को खेलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। खुद राहुल भा अपने इस प्रदर्शन से निराश है लेकिन आने वाले टी-20 सीरीज के लिए वो काफी उत्साहित और अपने फॉर्म को सुधारने पर काफी ध्यान दे रहे है।

लोकेश राहुल वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज के लिए शुद को तैयार कर रहे है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 18 फरवरी को जोहान्सबर्ग में जाने वाला है। टेस्ट सीरीज के राहुल भारत वापस लौट चुके है और कर्नाटक की तरफ से विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे है लेकिन यहां भी वो अपने फॉर्म से जुझते दि जबकि एक में उन्होंने 22 रन की पारी खेली।

अपने फॉर्म के बारे में राहुल ने कहा “मैंने फॉर्म को लेकर हमेशा सकारात्मक सोच रखा है।मुझे पता है कि जब आप खेल खेल रहे हैं आप जानते हैं कि आपको अच्छे दिनों से ज्यादा खराब दिन देखने होंगे। आपको अपनी तरफ सकारात्मक सोच रखेने की जरूरत और हमेशा कुछ नया सीखने की और खुद में सुधार लाने की कोशिश करने की जरूरत होगी।

राहुल ने साथ ही ये बी कहा कि “आप खेलते खेलते ही सीखते हैं। उतार और चढ़ाव आपके करियर का हिस्सा हैं। मैं अच्छी तरह से खेल रहा हूं, लेकिन उसे अच्छी पारी में बदल नहीं पा रहा हूं। मैं मध्यक्रम में ज्यादा समय बिताने में सक्षम नहीं हूं। मुझे जल्द ही इसका उपाय ढुंढ लुंगा। फॉर्म में वापसी करने के लिए एक बेहतर पारी ही काफी होती है फस समय 150 के बजाय 50 रन की पारी भी काफी कारगार साबित होती है। मैं अपनी फिटनेस और गेम पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। “

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

Rohit Sharma

रोहित शर्मा के खराब फॉर्म को लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेल्स ने की टिप्पणी

Shikhar Dhawan

शिखर धवन ने कहा बारिश और कैच छूटने के कारण मिली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार