दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद लोकेश राहुल की शतकीय पारी पर सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद लोकेश राहुल की शतकीय पारी पर सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन के खेल का अंत 3 विकेट के नुकसान पर 276 रनों के साथ किया।

KL Rahul and Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
KL Rahul and Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लार्ड्स के मैदान में खेला जा रहा है। जिसके पहले दिन का खेल जब समाप्त हुआ तो भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाते हुए अपनी पकड़ को पूरी तरह से मजबूत कर लिया था। पहले दिन के खेल में लोकेश राहुल की शतकीय पारी और रोहित शर्मा के 83 रनों ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने का काम किया।

दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होने के 24 घंटे पहले ही इंग्लैंड टीम को स्टुअर्ट ब्रॉड के तौर पर बड़ा झटका लग चुका था। जिसके बाद कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम में 3 बदलाव के साथ मैदान में उतरे। जिसमें हसीब हमीद, मोईन अली और मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया। वहीं भारतीय टीम में भी इशांत शर्मा की वापसी टीम में देखने को मिली।

पहले सत्र में खेला संभलकर

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच की तरह इस मैच में भी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी। जिसके बाद रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने संभलकर खेलते हुए पहले सत्र का खेल जिस समय बारिश के चलते जल्द खत्म करना पड़ा तब तक 46 रन जोड़ दिए थे। इस दौरान दोनों ने पिच पर जरूरी समय को बिताते हुए उसके बर्ताव को अच्छी तरह से समझ लिया था।

दूसरे सत्र में दिखा रोहित और राहुल का आक्रामक रुख

बारिश रुकने के साथ जैसे ही दूसरे सत्र का खेल शुरू हुआ तो सभी को उम्मीद थी कि अब भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज तेजी के साथ रन बनाना शुरू करेंगे और ऐसा ही देखने को भी मिला। रोहित शर्मा ने खराब गेंदों पर प्रहार करते हुए लगातार बाउंड्री बटोरने के साथ इस सीरीज में अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया। वहीं दूसरे छोर पर खेल रहे लोकेश राहुल भी उनका पूरा साथ देते हुए नजर आए।

एक समय जब ऐसा लग रहा था कि रोहित विदेशी जमीन पर अपना पहला टेस्ट शतक लगाने में कामयाब होंगी उसी समय जेम्स एंडरसन ने 83 रन पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा को बोल्ड करते हुए भारतीय टीम को पहला झटका 126 के स्कोर पर देने का काम किया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे चेतेश्वर पुजारा ने एकबार फिर से सभी को निराश करते हुए 9 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जिस समय चायकाल का खेल समाप्त हुआ लोकेश राहुल अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे।

लोकेश राहुल ने पूरा किया शतक तो दिन के आखिर में कोहली लौटे पवेलियन

दिन के आखिरी सत्र का खेल शुरू होने के साथ लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली की जोड़ी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए रनों की गति बनाए रखते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचाने का काम किया। लोकेश राहुल लगातार अपने शतक की तरफ बढ़ते रहे और उन्होंने लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना 6वां शतक पूरा किया जो लॉर्ड्स के मैदान पर उनके लिए ऐतिहासिक भी बन गया।

वहीं कोहली और राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करते हुए मैच में भारतीय टीम को पूरी तरह से ऐसी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था कि वहां से वह पूरे मैच को अपने अनुसार चला सकते थे। इसी दौरान दूसरी नई गेंद से ओली रॉबिंसन ने दिन के आखिर में कप्तान विराट कोहली का विकेट झटकते हुए भारतीय टीम को बड़ा झटका देने का काम किया। पहले दिन का खेल खत्म होने पर लोकेश राहुल 127 रन और रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे वहीं भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे।

यहां पर देखिए पहले दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: