पाकिस्तानी बल्लेबाजी सलाहाकार मैथ्यू हेडन ने भारत के खिलाफ मैच में लोकेश राहुल और ऋषभ पंत को बताया बड़ा खतरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तानी बल्लेबाजी सलाहाकार मैथ्यू हेडन ने भारत के खिलाफ मैच में लोकेश राहुल और ऋषभ पंत को बताया बड़ा खतरा

पाकिस्तान टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में बल्लेबाजी सलाहाकार की भूमिका में हैं मैथ्य हेडन

Matthew Hayden, KL Rahul and Rishabh Pant (Photo Source: Getty Images)
Matthew Hayden, KL Rahul and Rishabh Pant (Photo Source: Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले महा मुकाबले का इंतजार करोड़ो क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं। इस मैच को लेकर पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहाकार मैथ्यू हेडन ने भारत के 2 खिलाड़ियों को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है, जिसमें ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम शामिल है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी सलाहाकार नियुक्त किया गया था। उन्होंने इस मैच से पहले हुई प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि नेतृत्व इस मैच में दोनों टीमों के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

हेडन ने हाल में ही खत्म हुए आईपीएल 2021 के फाइनल में खेलने वाली दोनों टीमों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और इयोन मोर्गन का उदाहरण देते हुए बताया कि किस तरह उनके नेतृत्व में टीम फाइनल तक पहुंची जबकि उनका निजी प्रदर्शन उस स्तर का देखने को नहीं मिला था।

बल्लेबाज के तौर पर बाबर आजम को निभानी होगी बड़ी जिम्मेदारी

मैथ्यू हेडन ने पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर कहा कि उन्हें इस मैच में अतिरिक्त दबाव खुद पर लेकर खेलना होगा जिसमें वह एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को निभाएंगे। वहीं हेडन ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर कहा कि उनकी टीम के लिए इस मैच में सबसे बड़ा खतरा लोकेश राहुल और ऋषभ पंत होंगे।

जिसको लेकर हेडन ने कहा कि, मैने जितना भी लोकेश राहुल को खेलते हुए देखा है उसके बाद वह हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा बनकर सामने आ सकते हैं। मैने उन्हें संघर्ष के दिनों में भी देखा है और उनका छोटे फॉर्मेट में दबदबा भी साफ तौर पर देखा। वहीं पंत को लेकर हेडन ने कहा कि वह जिस सोच के साथ खेलने उतरते हैं वह मौका मिलने पर किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं।

यहां पर देखिए हेडन की उस प्रेस वार्ता को: