सलमान बट ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के मध्यक्रम में शामिल करने के लिए कहा - क्रिकट्रैकर हिंदी

सलमान बट ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के मध्यक्रम में शामिल करने के लिए कहा

केएल राहुल इस सीरीज में जड़ चुके हैं एक शतक।

KL Rahul. (Photo by LINDSEY PARNABY/AFP via Getty Images)
KL Rahul. (Photo by LINDSEY PARNABY/AFP via Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और अभी भी 2 टेस्ट मैच बाकी हैं। लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आई और तीसरा टेस्ट मेजबान टीम ने एक पारी और 76 रनों से अपने नाम किया। अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ओवल के मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा।

लीड्स टेस्ट मैच में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद क्रिकेट जगत के कई विशेषज्ञों ने भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कठिन सवाल पूछे हैं और ओवल टेस्ट मैच से पहले टीम को कुछ बदलाव करने का भी सुझाव दिया है। कुछ लोगों का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करना चाहिए, जबकि कई लोग टीम में इशांत की जगह किसी और को खिलाने की मांग कर रहे हैं।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने भी तीसरे टेस्ट के बाद भारतीय टीम के मध्यक्रम को लेकर अपनी चिंता जताई है। उनका कहना है कि अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली ने टुकड़ों में प्रदर्शन किया और इन तीनों के बल्ले से एक साथ कोई योगदान नहीं आया है।

भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम पर बट ने क्या कहा?

सलमान बट अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस के साथ सवाल-जवाब का सेशन कर रहे थे। इसी दौरान एक फैन ने उनसे पूछा कि क्या भारतीय टीम को अपने मध्यक्रम में शुभमन गिल को मौका देना चाहिए। इस पर सलमान बट ने कहा कि “क्यों शुभमन गिल को मध्यक्रम में आना चाहिए? उन्होंने ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खेले गए WTC फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने उन परिस्थतियों में अच्छा प्रदर्शन किया था और उनके पास नई गेंद खेलने की अच्छी तकनीक है।”

सलमान बट का मानना है कि गिल को ओपनर के तौर पर ही टीम में शामिल करना चाहिए और केएल राहुल को मध्यक्रम में खेलना चाहिए। बट ने कहा कि, “अगर वो पहले नए गेंद को अच्छा खेलते हैं तो वो दूसरा नया गेंद भी अच्छे से खेल सकते हैं। वो टीम में मध्यक्रम के लिए ही चुने गए थे लेकिन मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की वजह से राहुल को पारी की शुरुआत करने का मौका मिला था।”

केएल राहुल के बारे में और क्या बोले सलमान बट?

यूट्यूब वीडियो में सलमान ने आगे कहा कि “केएल राहुल एक बहुउद्देशीय खिलाड़ी हैं। वो किसी भी नंबर पर जाकर अच्छा खेल सकते हैं और विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। वो सलामी बल्लेबाज और मध्यक्रम दोनों के तौर पर अच्छा खेल सकते हैं। भारत के बाहर उन्होंने चार शतक बनाए हैं इसलिए निजी तौर पर मेरा मानना है को शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करनी चाहिए और राहुल को मध्यक्रम में खेलना चाहिए।”