in

जाने भारतीय टीम के फिट कप्तान कोहली का पूरा ‘डाइट चार्ट’

विराट इस साल 30 साल के होने जा रहे है

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के युवा कप्तान विराट कोहली अपने फिटनेस की 50 लाइन मैदान में धुआंधार पारी खेलते नजर आते हैं. और यही बचा है भारत का अजूबा कप्तान विराट कोहली की तरह फिट देखना चाहता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कप्तान कोहली अपने आप को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं कोहली जिम में घंटों समय बिताने के साथ साथ अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखते हैं.

आज हम आपको कप्तान कोहली की पूरी डाइट के बारे में बताने जा रहे हैं की सुबह से रात तक कप्तान कोहली खाने में क्या-क्या लेते हैं  जिसकी वजह से वो इतने फिट नजर आते है और युवाओ के लिए एक आइकॉन तक बने हुए है.

कोहली का ब्रेकफ़ास्ट: सबसे पहले गोली ब्रेकफास्ट में तीन अंडे का आमलेट, पालक, काली मिर्च और चीज लेते है. उसके बाद नास्ते में भुना हुआ मीट या मछली लेते है. साथ ही तरबूज या पपीता खाते है. और थोड़े से फैट के लिए चीज और नट बटर भी खाते है. साथ ही 3 से 4 कप ग्रीन टी नीबू के साथ लेते है.

कोहली का लंच: विराट कोहली लंच में भुना हुआ चिकेन खाते है. साथ मे उबले हुए आलू और पालक भी खाते है. विराट को लंच में रेड मीट भी खाना अच्छा लगता है और उन्हें काफी पसंद है.

कोहली का डिनर: लेकिन विराट अंत मे डिनर में सी फूड खाते है वो भी उबला हुआ या भुना हुआ खाते है.

कप्तान कोहली ने हाल ही में कहा था कि वो अपने अच्छे परफॉर्मेंस का श्रेय अपनी फिटनेस को देते हैं. विराट ने कहा था कि वो इस साल 30 साल का होने वाला हूं, लेकिन अपने फिटनेस के बदौलत आगे भी अपना परफॉर्मेंस जारी रखूंगा, और मैं 34 से 35 साल का भी हो जाऊं फिर भी ऐसा ही खेल जारी रखना चाहता हूं, और मैं इसके लिए अपनी कसरत कर ट्रेनिंग जारी रखता हूं, और यही मेरे लिए मैदान में काम आता है.

Virat-Kohli-and-MS-Dhoni

विराट कोहली एक कप्तान के रूप में अच्छा काम रहे है – शाहिद आफरीदी

Indra Nooyi

आईसीसी की पहली महिला स्वतंत्र निदेशक नियुक्त की गई इंदिरा नूई