SAvIND: सेंचुरियन ग्राउंड की पिच को देखकर आश्चर्य में है मोहम्म्द शमी, कह दी ये बड़ी बात! - क्रिकट्रैकर हिंदी

SAvIND: सेंचुरियन ग्राउंड की पिच को देखकर आश्चर्य में है मोहम्म्द शमी, कह दी ये बड़ी बात!

Shami, South Africa v India - 2nd Test: Day 4
South Africa v India – 2nd Test: Day 4 (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

भारत दक्षिण अफ्रीका के चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज निर्णायक दिन है। मैच पर मेजबान टीम की पकड़ देखकर ये कहना गलत नहीं होगा टीम इंडिया के लिए इस मैच को जीतने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत पड़ने वाली है। 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने चौथे दिन के खेल खत्न होने तक महज 35 रनों पर 3 बड़े गवां दिए है। मुरली विजय 9 रन, लोकेश राहुल 4 रन और कप्तान विराट 5 रन बनाकर आउट हो गए।

ऐसे में चौथे दिन खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्म्द शमी ने सेचुरियन ग्राउंड की पिच पर आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा कि, ‘मुझे उम्मीद नहीं थी कि इस विकेट में गेंद बहुत कम रहेगी। अब तक विदेशी परिस्थितियों में, हमने इतनी धीमी और कम उछाल वाले विकेट नहीं देखा है। इसलिए मुझे नहीं पता कि वे इस विकेट को तैयार करने के दौरान क्या सोच रहे थे। लेकिन जो कुछ भी हो हमें उस पर खेलना होगा और दोनों टीमों के लिए हालात एक समान हैं। कल हम जीतने की कोशिश करेंगे

शमी ने आगे कहा “शुरुआत से ही विकेट धीमी रही है, पहले दिन भी आपने देखा कि यह लगातार कम रहा है और आज भी यह धीमा और कम रहा और ऐसी स्थिति में आपको बहुत ज्यादा अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होती है। हमने 110-120 प्रतिशत ज्यादा कोशिश की इस पिच पर उछाल पाने की।

शमी ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 49 रन खर्च करके 4 विकेट झटके और मेजबान टीम को 258 रनो पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले सेशन में तीन विकेट लिए थे, जबकि लंच के बाद आखिरी ओवर में वो गेंदबाजी करने नहीं आए।

बहरहाल मैच के नतीजे के बारे में पूछे जाने पर शमी ने कहा कि हमने उन्हें 258 रनों पर आउट करके आच्छा काम किया। मैच का आखिरी दिन पूरा हमारा है ऐसे में हमारी पूरी कोशिश होगी की मैच को अपनी झोली में डाले।