जीत के बाद कोहली ने कहा, शमी की यही तो ताक़त है, जमकर की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

जीत के बाद कोहली ने कहा, शमी की यही तो ताक़त है, जमकर की तारीफ

Shami and Kohli
Shami and Kohli (Twitter)

टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया का विजयरथ जारी है। पहले वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को करारी शिकस्त दी। पहले भारतीय बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ों पर भारतीय बल्लेबाज़ो का कहर जारी रहा।

टीम इंडिया ने पहला वनडे 8 विकेट से जीत लिया। जीत के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की जीत में उसके गेंदबाज़ों ने अहम भूमिका निभाई।

जीत के बाद मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह हमारा बैलेंस पर्फॉर्मेंस था। इससे अच्छी बात क्या होगी कि एक बैटिंग विकेट पर हमारे गेंदबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड को कम स्कोर पर रोक दिया।

कोहली ने कहा कि जब मैंने टॉस हारा तो लगा कि 300 रनों के आसपास का लक्ष्य मिलने वाला है लेकिन फिर जिस तरह से हमारी गेंदबाज़ों ने बॉलिंग की वह कमाल की रही।

उन्होंने शमी के बारे में कहा कि उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की और महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। हमें उनकी योग्यता पर हमेशा से ही विश्वास रहा है और इसी वजह से उन्हें वनडे टीम में लिया गया। जैसा कि शमी ने भी कहा कि हमारी बॉलिंग यूनिट बहुत कॉन्फिडेंट है और किसी भी टीम को आउट कर सकती है।

कुलदीप यादव का जलवा : 

कुलदीप यादव ने दिखा दिया कि आखिर वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी पूंजी क्यों है। इस गेंदबाज़ ने कीवी टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हालांकि कप्तान कोहली ने पहले स्पैल के बाद चहल और शंकर को बॉलिंग के लिए बुलाया. जबकि कुलदीप ने 4 विकेट चटकाए. ऐसे में अगर कुलदीप को पहले बुलाया जाता तो कीवी टीम 100 रन पर ढेर हो जाती.