in

मैन ऑफ द मैच लेने आए कोहली ने कहा, आज की रात धोनी की थी, जमकर की तारीफ

कोहली ने धोनी की तारीफ में बहुत कुछ कहा

MS Dhoni
MS Dhoni (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एडिलेड वनडे में शतकीय पारी खेलकर भारत को 6 विकेट से हराया। कोहली ने शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया के 298/9 के स्कोर को भी छोटा साबित कर दिया। भारत ने लक्ष्य 49.2 ओवर में 299 रन बनाकर हासिल कर लिया। महेंद्र सिंह धोनी ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली।

कोहली के बल्ले से 112 गेंदों मे 5 चौके और 2 छ्क्कों की मदद से 104 रनिं की पारी निकली। वनडे में यह उनका 39वां शतक रहा। कोहली इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे और उन्होंने भारतीय पारी को अपने ज़िम्मे पर मज़बूत किया। बेशक़ कोहली इस मैच के सबसे बड़े हीरो रहे और मैन ऑफ द मैच चुने गए।

जब कोहली को मैन ऑफ द मैच के लिए पुकारा गया तो मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में उन्होंने भारतीय टीम के इस चेज़ की जमकर तारीफ की। उन्होंने पहले तो भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाज़ी पर कहा कि उन्होंने अंतिम ओवरों मे ऑस्ट्रेलिया के विकेट चटकाकर उसे कम रन पर रोक दिया।

उन्होंने कहा कि मैक्सवेल और मार्श को दो लगातार गेंदों पर आउट करने का मतलब था कि हम 330 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं करेंगे। कप्तान ने माना कि भुवनेश्वर ने भारतीय टीम की मैच में वापसी करवाई।

धोनी की जमकर की तारीफ : जब महेंद्र सिंह धोनी का ज़िक्र आया तो कोहली ने कहा कि आज की शाम धोनी क्लासिक शाम थी। यह एक मुश्किल दिन था और धोनी ने हमें बताया कि वे किस बात के लिए जाने जाते हैं। उन्हें पता है कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। उन्होंने मैच को बहुत अच्छा केलकुलेट किया और अपने शॉट खेले।

कप्तान ने दिनेश कार्तिक की भी सराहना की और कहा कि उन्होंने मैच में बिलकुल सही रवैया अपनाया। कोहली ने धोनी के बारे में कहा कि वे मैदान में कूल रहे और आज की शाम हमारे लिए खास रही।

Shaun marsh (photo by ICC/ twitter)

ऑस्ट्रेलिया के लिए अनलकी रही है शेन मार्श की शतकीय पारियां, टीम को करना पड़ा हार का सामना

virat kohli (photo by ICC/twitter)

एडिलेड में विराट कोहली की एक चाल हिट, दूसरी फ्लॉप, वर्ल्ड कप में कैसे करेंगे मैनेज