in

दिल्ली के इस म्यूसियम में देखेंगी विराट की मोम की मूरत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली ने जो चमक पूरी दुनिया पर बिखेरी है

virat kohli (Photo Source: Twitter)
virat kohli (Photo Source: Twitter)

दिल्ली के विराट कोहली एक बार फिर दिल्ली वासियों के लिए हमेशा के लिए उनकी नजरों के सामने रहेंगे. जी हां आप सही सुन रहे हैं मैं बात कर रहा हूं दिल्ली स्थित मैडम तुसाद म्यूजियम की जहां पर तमाम दिग्गजों के बीच विराट कोहली जल्द ही मोम के सांचे में ढाल कर हुबहू तराशे जाएंगे. आज विराट कोहली को कौन नहीं जानता है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली ने जो चमक पूरी दुनिया पर बिखेरी है शायद ही ऐसा कोई बैटमैन होगा जो कर पाया. इसी कामयाबी और शख्सियत की देन है कि विराट कोहली मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में दुनिया के तमाम देशों के दिग्गज के बीच विराट कोहली का मोम का पुतला नजर आएगा.

खेल जगत से लियोनेल मेस्सी, सचिन तेंदुलकर, कपिल देव जैसे तमाम दिग्गजों के बीच चमकते हुए सितारे के रूप में  नजर आएंगे. कोहली पिछले काफी दिनों से छुट्टी पर है दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद विराट कोहली ने भारत श्रीलंका बांग्लादेश के त्रिकोणीय श्रृंखला ना खेलने का फैसला किया था अब वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की नेतृत्व करते नजर आएंगे. अभी हाल ही में कुछ दिन पहले विराट कोहली ने मैडम तुसाद की टीम से देखे गए और उनके कई प्रोसेस से भी गुजरे.

विश्व के सुप्रसिद्ध आर्टिस्ट लंदन से दिल्ली पहुंचे और एक शानदार पुतला तैयार करने के लिए तकरीबन 200 साइज के नाप  लिए गए मैडम तुसाद दिल्ली में खुद को शामिल होने पर विराट कोहली ने खुशी जाहिर की है साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस को लेकर बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं और मैडम तुसाद की टीम को धन्यवाद भी भी कहना चाहते हैं.

विराट कोहली का कैरियर को देखें तो साल 2006 में तो में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से कैरियर का शुरुआत  कर अंडर-19 विश्व कप जीतकर किसी बड़े प्लेयर की आगमन का संकेत उन्होंने पहले ही दे दिया था फिर भारतीय टीम में शामिल होने से लेकर धोनी के बाद टीम इंडिया की कप्तानी कई राष्ट्रीय अवार्ड जितना और विराट कोहली का कद दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है.

Steve Smith of Australia walks out to bat with David Warner. (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आया फैसला, स्टिव स्मिथ और वॉर्नर पर लगा 1 साल का बैन

shikhar dhawan (Photo Source: Twitter)

Video: गब्बर लंबे समय के बाद जोरावर से मिलकर हुए भावुक