दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट हारने के बाद कप्तान कोहली ने बंद कमरे में की समीक्षा बैठक - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट हारने के बाद कप्तान कोहली ने बंद कमरे में की समीक्षा बैठक

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हार चुकी है और इस हार के बाद भारतीय टीम ने अपने 25 साल पुराने इतिहास को दोहरा दिया है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में दूसरे टेस्ट मैच के हार के बाद टेस्ट सीरीज अपने हाथों से गवां चुकी है. वही टीम के हारने के बाद भारतीय टीम की खूब किरकिरी भी हो रही है. कई पूर्व क्रिकेटर ने तो विराट कोहली के फैसले पर भी सवाल उठा दिया था.

लेकिन इस हार के बाद जो सबसे चौकाने वाली बात जो सामने आई है वो विराट कोहली की समीक्षा बैठक थी. विराट कोहली ने हार के बाद सभी खिलाड़ियों के साथ बंद कमरे में कई घंटों तक समीक्षा बैठक की. खबर है कि इस समीक्षा बैठक ने विराट कोहली ने इच्छा शक्ति पर जिक्र करते हुए सभी खिलाड़ियों को इस पर अमल करने का जोर दिया है. क्योंकि केपटाउन में पहला टेस्ट हारने के बाद विराट कोहली ने इच्छा शक्ति का जिक्र किया था.

समीक्षा बैठक के दौरान खबर है कि अजिंक्य रहाणे पर भी चर्चा हुई है. और उम्मीद है की दक्षिण अफ्रीका दौरे में अजिंक्य रहाणे को मौका मिल सकता है. क्योंकि अजिंक्य रहाणे का विदेशी मैदान में परफॉर्मेंस काफी अच्छा माना जाता है और इस बात का जिक्र वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने भी किया था. और टेस्ट मैच मे अजिंक्य को मौका नहीं दिए जाने पर आपत्ति जताई थी.

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे को बाहर करने के फैसले पर विराट कोहली की जमकर खिंचाई की है. टीम ने केपटाउन टेस्ट मैच और सेंचुरियन टेस्ट मैच मैं अजिंक्य रहाणे को बाहर रखा जबकि अजिंक्य रहाणे का विदेशी जमीन पर अच्छा परफॉर्मेंस रहा है. वही केपटाउन में शानदार प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार को सेंचुरियन टेस्ट में ड्रॉप कर दिया गया था.